Weather Update: भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान, मौसम विभाग ने इन इलाकों में जारी किया अलर्ट

India Weather Update: दिल्ली में गुरुवार को आसमान मुख्यतः साफ रहेगा और सुबह में हल्का कोहरा रहेगा. अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 26 और 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 27.6 और 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2023, 12:40 PM IST
  • महाराष्ट्र, गुजरात और दक्षिण राजस्थान में बारिश का पूर्वानुमान
  • दिल्ली में मौसम साफ रहेगा
Weather Update: भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान, मौसम विभाग ने इन इलाकों में जारी किया अलर्ट

India Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुरुवार को तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और केरल में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग ने 25 नवंबर से महाराष्ट्र, गुजरात और दक्षिण राजस्थान में बारिश की भी भविष्यवाणी की है.

इस बीच, रविवार के आसपास दक्षिण अंडमान सागर और आसपास के क्षेत्र में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है और अगले सप्ताह दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी और निकटवर्ती अनादमान सागर के ऊपर एक दबाव क्षेत्र में तब्दील होने की संभावना है.

कई राज्यों में मौसम का हाल

दिल्ली: दिल्ली में गुरुवार को आसमान मुख्यतः साफ रहेगा और सुबह में हल्का कोहरा रहेगा. अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 26 और 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 27.6 और 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

पश्चिम बंगाल, सिक्किम: कोलकाता में आज आसमान मुख्यतः साफ रहेगा. अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 28 और 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. सिक्किम और उप हिमालयी पश्चिम बंगाल के सभी जिलों में शुष्क मौसम बने रहने की सबसे अधिक संभावना है.

जम्मू और कश्मीर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में आज मुख्य रूप से शुष्क मौसम रहेगा और कश्मीर घाटी के मैदानी इलाकों में सुबह के समय छिटपुट कोहरा रहेगा. कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या बर्फबारी होने की भी संभावना है. श्रीनगर में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 12 और -2 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

हिमाचल प्रदेश: राज्य की राजधानी शिमला में गुरुवार को धूप खिली रहेगी. अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 21 और 11 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मैदानी इलाकों, मध्य पहाड़ी और ऊंचे पहाड़ी इलाकों में शुष्क मौसम बना रहेगा. पिछले 24 घंटों में सबसे कम तापमान केलांग में (-)2.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- Delhi-NCR के लोगों के लिए बड़ा झटका! CNG के दाम बढ़े...OLA, Uber हो जाएंगी महंगी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़