Weather Forecast: राजस्थान और मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, जानें दिल्ली, यूपी, बिहर समेत अन्य राज्यों का हाल

Weather Forecast: मौसम विबाग के मुताबिक शनिवार से दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश और बिहार के कई हिस्सों में बारिश का नया दौर शुरू होगा. इसके चलते लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 12, 2022, 10:20 AM IST
  • राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट
  • कई जिलों में येलो अलर्ट जारी
Weather Forecast: राजस्थान और मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, जानें दिल्ली, यूपी, बिहर समेत अन्य राज्यों का हाल

नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर के लोगों को आने वाले कुछ दिनों में गर्मी से राहत मिल सकती है. दिल्ली और उत्तर-पश्चिम भारत के अन्य हिस्सों में शनिवार से बारिश होने की संभावना है. स्काईमेट वेदर के अनुसार कम दबाव वाला क्षेत्र के कारण शनिवार से दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, मौसम विभाग ने राजस्था, हिमाचल प्रदेश और ओडिशा में बारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

राजस्थान
मौसम विभाग ने राजस्थान में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में 12-13 और 15 अगस्त को भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. कई जिलों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. 

मध्य प्रदेश 
मध्य प्रदेश के अधिकांश भागों में बिते कुछ दिनों से जारी भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है. इस बीच आईएमडी ने प्रदेश के इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम एवं जबलपुर संभागों के जिलों में आगामी 24 घंटों में कहीं-कहीं पर मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है। 

हिमाचल प्रदेश
मौसम विभाग ने 14 से 16 अगस्त तक हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की आशंका जताई है. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 14 अगस्त के आसपास बारिश में वृद्धि होगी. इसके अलावा 14 से 16 अगस्त के बीच शिमला, मंडी, कुल्लू, कांगड़ा, चंबा, सिरमौर, सोलन, बिलासपुर, हमीरपुर, ऊना और आसपास के क्षेत्रों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। 

ओडिशा 
ओडिशा में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने शनिवार, रविवार और सोमवार के लिए कटक, ढेंकनाल, जाजपुर, कंधमाल, कालाहांडी और रायगढ़ सहित कई जिलों में बहुत भारी बारिश के लिए औरेंज चेतावनी जारी की है. विभाग ने मछुआरों को तक तट से दूर नहीं जाने की सलाह दी है.

यह भी पढ़िए- पैरों के साथ-साथ सेहत को भी चमकाती है पायल, फायदे सुनकर चौंक जाएंगे आप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़