Weather Update: आंधी और तूफान एक साथ मचाएंगे कोहराम, जानें अगले दो दिनों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

आज से अगले दो दिनों में फिर से बारिश होने के आसार हैं. IMD ने अगले दो से तीन दिनों में उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 6, 2024, 08:47 AM IST
Weather Update: आंधी और तूफान एक साथ मचाएंगे कोहराम, जानें अगले दो दिनों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

नई दिल्ली, Weather Forecast Today IMD: आज से अगले दो दिनों में फिर से बारिश होने के आसार हैं. IMD ने अगले दो से तीन दिनों में उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है. वहीं मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर बर्फबारी होने की संभावना है. 

IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक हिमाचल, उत्तराखंड में बर्फबारी तो हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. उत्तर पश्चिमी हिमालयन क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बनी हुई है. जिसके कारण भारत के मैदानी इलाकों में लगाातर बारिश जारी है. मौसम विभाग का मानना है कि अगले 60 घंटों के भीतर उत्तर भारत के राज्यों में एक बार फिर तेज आंधी-तूफान और बारिश समेत भारी बर्फबारी होने वाली है.

बदलेगा मौसम का मिजाज...
मौसम विभाग की जानकारी एक मुताबिक अगले कुछ घंटों में जम्मू-कश्मीर से लेकर लाद्दक, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ-साथ तेज हवा चलने की संभावना है. इसके अलावा सिक्किम, पश्चिम बंगाल में भी मौसम का मिजाज बदलने वाला है. 

बर्फबारी का अलर्ट
वहीं स्काईमेट वेदर के मुताबिक आने वाले 24 घंटों में अरुणाचल प्रदेश में भी मौसम पलटी मारेगा. बता दें कि यहां पर अलग अलग इलाकों में हल्ल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. 6 मार्च से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में बारिश और बर्फबारी हो सकती है बता दें कि यह बर्फबारी आज और कल पड़ सकती है.

बारिश और बर्फबारी का अलर्ट 
स्काईमेट वेदर की जानकारी के मुताबिक आज रात पश्चिमी एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय होगा, जो हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करेगा. पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज देर रात के बाद से यूपी, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में बारिश सोने की संभावना है. वहीं हिमाचल प्रदेश के साथ साथ उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़