विराट कोहली का वो बड़ा फैन, जिसने RCB से 10 गुना ज्यादा वैल्यू वाली टीम खरीद डाली

Vivek Ranadive Net Worth:  विवेक रणदिवे NBA टीम सैक्रामेंटो किंग्स के मालिक हैं. फोर्ब्स के अनुसार, अक्टूबर 2023 तक टीम का मूल्य 3.33 बिलियन अमेरिकी डॉलर है. यह करीब 27,720 करोड़ रुपये है. जबकि, इस साल की शुरुआत में Houlihan Lokey द्वारा जारी एक रिपोर्ट में RCB का मूल्य 195 मिलियन अमेरिकी डॉलर आंका गया था. यह आज करीब 1,620 करोड़ रुपये है.    

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 31, 2023, 02:40 PM IST
  • विवेक रणदिवे NBA टीम सैक्रामेंटो किंग्स के मालिक हैं
  • वह विराट कोहली के फैन हैं
विराट कोहली का वो बड़ा फैन, जिसने RCB से 10 गुना ज्यादा वैल्यू वाली टीम खरीद डाली

Vivek Ranadive Net Worth: विवेक रणदिवे एक भारतीय-अमेरिकी व्यवसायी हैं जिन्होंने बिजनेस इंटेलिजेंस सॉफ्टवेयर कंपनी TIBCO सॉफ्टवेयर की स्थापना की. 66 वर्षीय बिजनेसमैन नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (NBA) के सैक्रामेंटो किंग्स के भी मालिक हैं. उनका पूरा नाम विवेक यशवंत रणदिवे है.

रणदिवे मुंबई में पले-बढ़े और घर में तीन बच्चों में सबसे छोटे थे. उन्होंने मुंबई के बॉम्बे इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की. वह विराट कोहली के फैन हैं और उन्होंने स्टार बल्लेबाज और उनकी टीम को मौजूदा वनडे विश्व कप में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई भी दी थी.

RCB से 10 गुना महंगी टीम
विवेक रणदिवे NBA टीम सैक्रामेंटो किंग्स के मालिक हैं. फोर्ब्स के अनुसार, अक्टूबर 2023 तक टीम का मूल्य 3.33 बिलियन अमेरिकी डॉलर है. यह करीब 27,720 करोड़ रुपये है. जबकि, इस साल की शुरुआत में Houlihan Lokey द्वारा जारी एक रिपोर्ट में RCB का मूल्य 195 मिलियन अमेरिकी डॉलर आंका गया था. यह आज करीब 1,620 करोड़ रुपये है.

रणदिवे के पास MIT से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक और मास्टर डिग्री है. इसके बाद उन्होंने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से MBA की डिग्री हासिल की. एक बिजनेसमैन होने के अलावा, रणदिवे एक प्रौद्योगिकी दूरदर्शी और परोपकारी व्यक्ति हैं. रणदिवे और उनकी पूर्व पत्नी डेबोरा एडिकॉट के तीन बच्चे हैं.

2016 में, उन्होंने कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय रीजेंट्स के साथ साझेदारी में एक प्रारंभिक चरण की स्टार्टअप निवेश फर्म Bow Capital की स्थापना की. 2022 में, रणदिवे ने एक माइनर लीग बेसबॉल फ्रेंचाइजी, सैक्रामेंटो रिवर कैट्स खरीदी.

ये भी पढ़ें-  मुकेश अंबानी को तीसरी बार मिली जान से मारने की धमकी, इस बार मांगी गई इतनी फिरौती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़