Vibrant Gujarat Summit: मुकेश अंबानी ने रिलायंस को बताया गुजराती फर्म, कहा- सबसे सफल PM हैं मोदी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने बुधवार को कहा कि रिलायंस हमेशा एक गुजराती कंपनी बनी रहेगी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 10, 2024, 12:10 PM IST
  • गुजरात में वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन जारी
  • पीएम मोदी तीन दिनों के गुजरात दौरे पर
Vibrant Gujarat Summit: मुकेश अंबानी ने रिलायंस को बताया गुजराती फर्म, कहा- सबसे सफल PM हैं मोदी

Most Successful Prime Minister of India: रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने बुधवार को कहा कि रिलायंस हमेशा एक गुजराती कंपनी बनी रहेगी. तटीय राज्य के प्रमुख निवेश कार्यक्रम, वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन में बोलते हुए, एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह भारत के अब तक के सबसे सफल प्रधानमंत्री हैं.

मोदी और अंबानी दोनों भारत के सबसे समृद्ध राज्यों में से एक गुजरात के मूल निवासी हैं. मुकेश अंबानी ने कहा, 'मैं गेटवे ऑफ इंडिया के शहर से आधुनिक भारत के विकास के प्रवेश द्वार गुजरात तक आया हूं. मुझे गुजराती होने पर गर्व है...जब विदेशी लोग नए भारत के बारे में सोचते हैं, तो वे नए गुजरात के बारे में सोचते हैं.'

अंबानी ने कही ये बड़ी बात
अंबानी कहते हैं कि यह बदलाव कैसे हुआ? वे कहते हैं ये एक नेता के कारण हुआ, जो हमारे समय के सबसे महान वैश्विक नेता के रूप में उभरे हैं. पीएम मोदी, भारत के इतिहास में सबसे सफल पीएम हैं.

अंबानी ने कहा कि भारत में उनकी कंपनी के 150 अरब डॉलर के निवेश का एक तिहाई हिस्सा उन्होंने गुजरात में लगाया है. उन्होंने कहा, 'रिलायंस एक गुजराती कंपनी थी, है और हमेशा रहेगी...रिलायंस ने पिछले 10 वर्षों में भारत भर में 150 बिलियन डॉलर यानी ₹12 लाख करोड़ से अधिक का निवेश किया है, जिसमें से 1/3 से अधिक अकेले गुजरात में निवेश किया गया है.'

वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन
मुकेश अंबानी कहते हैं, 'गुजरात और 10वें वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन में आपका स्वागत है. यह आज दुनिया का सबसे प्रतिष्ठित निवेशक शिखर सम्मेलन भी है. इस तरह का कोई अन्य शिखर सम्मेलन 20 वर्षों से जारी नहीं रहा है और लगातार मजबूती से नहीं उभरा. यह पीएम मोदी की दूरदर्शिता का प्रमाण है.' बता दें कि इस समिट की शुरुआत नरेंद्र मोदी ने तब की थी जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे.

अंबानी ने कहा कि दुनिया की कोई ताकत भारत को 35 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने से नहीं रोक सकती. उन्होंने कहा कि गुजरात की अर्थव्यवस्था 3 ट्रिलियन डॉलर की होगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़