UPSC Recruitment 2022: यूपीएससी में ड्रग इंस्पेक्टर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें डिटेल

UPSC Recruitment 2022: यूपीएससी ने ड्रग्स इंस्पेक्टर और अन्य पदों पर भर्ती निकाली है. योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 9, 2022, 02:27 PM IST
  • यूपीएससी ने 53 पदों पर निकाली भर्ती
  • 27 अक्टूबर तक कर सकते हैं अप्लाई
UPSC Recruitment 2022: यूपीएससी में ड्रग इंस्पेक्टर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें डिटेल

नई दिल्ली. UPSC Recruitment 2022 संघ लोक सेवा आयोग ने ड्रग इंस्पेक्टर, सीनियर डिजाइन ऑफिसर समेत अन्य पदों पर उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in के माध्यम से 27 अक्टूबर, 2022 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के माध्यम से 53 पदों को भरा जाएगा.

वैकेंसी की संख्या
सीनियर डिजाइन ऑफिसर: 1 पद
साइंटिस्ट 'बी': 10 पद
जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर: 1 पद
असिस्टेंट आर्किटेक्ट: 13 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर: 1 पद
ड्रग्स इंस्पेक्टर: 26 पद

कौन कर सकता है आवेदन
इस भर्ती अभियान के तहत विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता मांगी गई है. जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा चेक कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 25 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. यह शुल्क सिर्फ कैश में या एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा/ मास्टर या  क्रेडिट/ डेबिट कार्ड का उपयोग करके किया जा सकता है. एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है.

कैसे करें आवेदन
ड्रग इंस्पेक्टर, सीनियर डिजाइन ऑफिसर समेत अन्य पदों के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर अपना फॉर्म भर सकते हैं. उम्मीदवारों को अपना आवेदन आखिरी तारीख 27 अक्टूबर 2022 से पहले भरना होगा.

यह भी पढ़िए- JKPSC Recruitment: अभियोजन अधिकारी के 120 पदों पर आवेदन शुरू, 5 नवंबर तक करें अप्लाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़