सरकार के इस पोर्टल से 10 लाख लोगों को मिली नौकरी, आप भी ऐसे कर सकते हैं अप्लाई

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को कहा कि केजरीवाल सरकार के रोजगार बाजार पोर्टल के जरिये दो साल में दिल्ली के 10 लाख से अधिक लोगों को सफलतापूर्वक रोजगार उपलब्ध कराया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 3, 2022, 09:49 PM IST
  • साल 2020 में हुई थी इस पोर्टल की शुरुआत
  • अब तक 10 लाख लोगों को मिली नौकरी
सरकार के इस पोर्टल से 10 लाख लोगों को मिली नौकरी, आप भी ऐसे कर सकते हैं अप्लाई

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को कहा कि केजरीवाल सरकार के रोजगार बाजार पोर्टल के जरिये दो साल में दिल्ली के 10 लाख से अधिक लोगों को सफलतापूर्वक रोजगार उपलब्ध कराया गया है. 

साल 2020 में हुई थी इस पोर्टल की शुरुआत

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, महामारी और उसके बाद आजीविका पर पड़े प्रभाव के बाद दिल्ली के लोगों के लिए पोर्टल एक बड़ी राहत के रूप में सामने आया है. रोजगार बाजार पोर्टल की शुरुआत दिल्ली सरकार द्वारा 27 जुलाई, 2020 को की गई थी. 

अब तक 10 लाख लोगों को मिली नौकरी

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पोर्टल की शुरुआत होने के बाद से 30 जून, 2022 तक लगभग दो वर्षों में, दिल्ली में 32 रोजगार श्रेणियों में कुल 10,21,303 नौकरियों का सृजन हुआ है. बयान में कहा गया है कि ये नौकरियां 19,402 नियोक्ताओं ने सृजित की हैं. सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है. 

यह भी पढ़िए: किसानों के लिए खुशखबरी, इस राज्य में प्रति एकड़ 4 हजार रुपये देगी सरकार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़