टाटा मोटर्स ने किया दाम में इजाफे का ऐलान, 7 दिसंबर से महंगी हो जाएंगी गड़ियां

टाटा अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने जा रही है. कंपनी ने शनिवार को अपने बयान में यह स्पष्ट किया कि वह गाड़ियों को महंगा करने की प्लानिंग कर रही है. यह इजाफा इसी महीने की 7 तारीख से होने जा रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 5, 2022, 05:12 PM IST
  • टाटा मोटर्स ने किया दाम में इजाफे का ऐलान
  • 7 दिसंबर से महंगी हो जाएंगी कंपनी की गड़ियां
टाटा मोटर्स ने किया दाम में इजाफे का ऐलान, 7 दिसंबर से महंगी हो जाएंगी गड़ियां

नई दिल्ली: अगर आप आने वाले वक्त में कार लेने का मन बना रहे हैं और टाटा की गाड़ी लेनी है तो आपके लिए बुरी खबर है. दरअसल टाटा अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने जा रही है. कंपनी ने शनिवार को अपने बयान में यह स्पष्ट किया कि वह गाड़ियों को महंगा करने की प्लानिंग कर रही है. यह इजाफा इसी महीने की 7 तारीख से होने जा रहा है. 

इतने फीसदी तक महंगी हो सकती हैं गाड़ियां

7 नवंबर, 2022 से टाटा की पैसेंजर गाड़ियों की कीमत में 0.9 फीसदी का इजाफा किया जाएगा. यह बढ़ोतरी वैरिएंट और मॉडल के हिसाब से अलग अलग की जाएगी. कंपनी ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा कि वो कुछ वक्त से बढ़ी हुई लागत उठा रही थी, लेकिन ओवरऑल इनपुट कास्ट के बढ़ने से उसे गाड़ियों की कीमत में थोड़ी बढ़ोतरी करनी पड़ी है. बता दें कि इंडियन ऑटो मोबाइल मार्केट में टाटा मोटर्स टियागो, टिगॉर, नेक्सॉन, पंच, हैरियर और सफारी जैसी कारों की बिक्री करती है. 

अक्टूबर में बढ़ी थी टाटा मोटर्स की कुल बिक्री

बता दें कि पिछले ही महीने यानी अक्टूबर में टाटा मोटर्स की बिक्री में इजाफा देखने को मिला था. टाटा मोटर्स की कुल बिक्री अक्टूबर, 2022 में 15.49 प्रतिशत बढ़कर 78,335 यूनिट पर रही थी. कंपनी ने पिछले साल इसी महीने में कुल 67,829 गाड़ियां बेची थीं. इस पीरियड में टाटा मोटर्स की कुल घरेलू बिक्री 17 प्रतिशत बढ़कर 76,537 यूनिट रही, जो एक साल पहले इसी महीने में 65,151 इकाई थी. इस दौरान इंडियन ऑटो मोबाइल मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) समेत यात्री वाहन (पीवी) की बिक्री 33 प्रतिशत बढ़कर 45,423 यूनिट हो गई. अक्टूबर, 2021 में यह 34,155 यूनिट थी.

कंपनी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कारोबार सहित ईवी की बिक्री 4,277 यूनिट रही. पिछले साल अक्टूबर महीने में यह 1,660 यूनिट थी. वहीं, घरेलू बाजार में कॉमर्शियल गाड़ियों की बिक्री मामूली बढ़त के साथ 31,320 इकाई रही जबकि निर्यात 35 प्रतिशत घटकर 1,592 इकाई रहा. एक साल पहले समान महीने में निर्यात 2,448 इकाई रहा था.

यह भी पढ़ें: Gold Price 5 Nov: दो दिनों तक लगातार गिरावट के बाद 8400 रुपये गिरे सोने के दाम, जानिए क्या है नया भाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़