Stock Market: शेयर बाजार में रिकॉर्ड तेजी, Nifty पहली बार 21600 के पार; इन शेयरों ने किया कमाल

Share Market News: निफ्टी में बुधवार को 134 अंक से अधिक की बढ़त दर्ज हुई, जिससे यह 21,600 अंक के पार पहुंच गया और नए ऑल टाइम हाई 22,000 अंक के करीब पहुंच गया. इस बीच, निफ्टी में उछाल क्यों आया, इसके पीछे कई शेयरों की अच्छी परफॉर्मेंस का हाथ है. 

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 27, 2023, 02:16 PM IST
  • निफ्टी में बुधवार को 134 अंक से अधिक की बढ़त दर्ज हुई
  • टाटा मोटर्स, बजाज ऑटो और अल्ट्राटेक जैसे शेयर टॉप गेनर्स रहे
Stock Market: शेयर बाजार में रिकॉर्ड तेजी, Nifty पहली बार 21600 के पार; इन शेयरों ने किया कमाल

Share Market News: भारतीय शेयर बाजार की मौजूदा उछाल के साथ, निफ्टी ने अब तक के अपने उच्चतम स्तर 21,600 अंक को छू लिया है. बाजार खुलने के पहले तीन घंटों के दौरान निफ्टी इंडेक्स ऐतिहासिक स्तर को पार करते हुए 21,603 अंक पर बंद हुआ. 

निफ्टी में बुधवार को 134 अंक से अधिक की बढ़त दर्ज हुई, जिससे यह 21,600 अंक के पार पहुंच गया और नए ऑल टाइम हाई 22,000 अंक के करीब पहुंच गया. इस बीच, निफ्टी में उछाल क्यों आया, इसके पीछे कई शेयरों की अच्छी परफॉर्मेंस का हाथ है. 

कौनसे शेयर रहे टॉप गेनर?
टाटा मोटर्स, बजाज ऑटो और अल्ट्राटेक जैसे शेयर टॉप गेनर्स रहे हैं. बुधवार को कई IPO लिस्टिंग के बीच निफ्टी और सेंसेक्स दोनों आज उच्च स्तर पर हैं, हैप्पी फोर्जिंग्स ने अपनी लिस्टिंग के दिन BSE और NSE पर अपने शेयर की कीमत ₹1,000 को पार कर ली है.

NSE निफ्टी करीब 150 अंक ऊपर था. हाई-बीटा निफ्टी बैंक भी लगभग 370 अंक ऊपर था. निफ्टी इंडेक्स में आज की बढ़त मल्टीबैगर्स शेयर टाटा मोटर्स, बजाज ऑटो, अल्ट्राटेक और अन्य के कारण है.

निफ्टी ने रिकॉर्ड बढ़त हासिल की: टॉप गेनर ये
हिंडाल्को आज निफ्टी इंडेक्स पर शीर्ष पर है, इसकी शेयर कीमत ₹603 पर है, जिसमें लगभग 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. सूची में दूसरे और तीसरे स्थान पर अल्ट्राटेक और टाटा मोटर्स हैं, जिन्होंने क्रमशः 3.09 और 2.35 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है.

निफ्टी इंडेक्स पर अन्य बेनिफिट वाले शेयरों में भारती एयरटेल, बजाज ऑटो, जेएसडब्ल्यू स्टील और इंडसइंड बैंक शामिल हैं, जो बाजार खुलने के शुरुआती घंटों में 1.5 प्रतिशत से अधिक बढ़ गए. उम्मीद है कि बाजार बंद होने से पहले ये कीमतें और बढ़ जाएंगी.

ये भी पढ़ें-  SBI FD Rate Hike: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने फिक्स्ड डिपॉजिट दरों में की बढ़ोतरी, चेक करें नए एफडी रेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़