SBI Recruitment 2022: सर्कल बेस्ड ऑफिसर के पदों पर भर्ती, जानें कौन कर सकता है अप्लाई

SBI Recruitment 2022: इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 1400 रेगुलर और 22 बैक-लॉग पदों को भरा जाएगा. सर्कल बेस्ड ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवार 7 नवंबर 2022 तक आवेदन कर सकते है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 18, 2022, 02:40 PM IST
  • कुल 1422 पदों पर की जाएगी भर्ती
  • 36,000 रुपये प्रति माह मिलेगा वेतन
SBI Recruitment 2022: सर्कल बेस्ड ऑफिसर के पदों पर भर्ती, जानें कौन कर सकता है अप्लाई

नई दिल्ली. भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने सर्किल बेस्ड ऑफिसर (सीबीओ) के पदों पर भर्ती निकाली है. इसके तहत कुल 1422 पदों को भरा जाएगा, जिसमें से 1400 रेगुलर और 22 बैक लॉग के पद शामिल हैं. इच्छुक उम्मीदवार अपने एसबीआई की आदिकारिक वेबसाइट sbi.co.in या ibpsonline.ibps.in के करियर पोर्टल पर जाकर फॉर्म जमा कर सकते हैं.

इन पदों के लिए उम्मीदवार अंतिम तिथि 7 नवंबर तक आवेदन जमा कर सकते हैं. उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए 4 दिसंबर को ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

वैकेंसी डिटेल्स
कुल- 1422 पद
रेगुलर- 1400 पद
बैक-लॉग- 22 पद

योग्यता मानदंड
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. इसके अलावा इंटीग्रेटेड डुअल डिग्री, मेडिकल, इंजीनियरिंग, चार्टर्ड अकाउंटेंट, कॉस्ट अकाउंटेंट जैसी योग्यताएं भी स्वीकार की जाएंगी.

कितनी होनी चाहिए उम्र
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 30 सितंबर को 21-30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट होगी. चयनित उम्मीदवारों को 36,000 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन
- एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in/web/careers पर जाएं.
- इसके बाद Apply Online के लिंक पर क्लिक करें.
- अब न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें.
- अपना फॉर्म भरें और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
- आवेदन फीस जमा करें.

यह भी पढ़िए- Sarkari Naukri 2022: एमपी विधानसभा में नौकरी का मौका, 12वीं पास जल्द करें अप्लाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़