Sarkari Naukri 2022: एमपी विधानसभा में नौकरी का मौका, 12वीं पास जल्द करें अप्लाई

Sarkari Naukri 2022: एमपी विधानसभा में 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए नौकरी निकली है. योग्य उम्मीदवार एमपी विधानसभा की आधिकारिक वेबसाइट mpvidhansabha.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 14, 2022, 03:47 PM IST
  • सहायक के 55 पदों पर होगी भर्ती
  • 10 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन
Sarkari Naukri 2022: एमपी विधानसभा में नौकरी का मौका, 12वीं पास जल्द करें अप्लाई

नई दिल्ली. MP Vidhan Sabha Recruitment 2022 मध्य प्रदेश विधानसभा सचिवालय में सहायक और अन्य पदों पर भर्ती निकली है. इन पदों के लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए एमपी विधानसभा की आधिकारिक वेबसाइट mpvidhansabha.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा.

इस भर्ती अभियान के माध्यम से संगठन में 55 पदों को भरा जाएगा. इसके लिए पंजीकरण प्रक्रिया 11 अक्टूबर से शुरू हो गई है. उम्मीदवार 10 नवंबर, 2022 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. जबकि शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 10 नवंबर, 2022 तक है.

वैकेंसी की डिटेल
सहायक ग्रेड एजी -3: 40 पद
स्टेनो टाइपिस्ट: 2 पद
सुरक्षा गार्ड: 13 पद

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान से जुड़ी शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार विस्तृत अधिसूचना की जांच कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क
सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 450 रुपये है, जबकि ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस एससी/ एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये है. बता दें कि शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाएगा.

कैसे करें आवेदन 
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mpvidhansabha.nic.in पर जाएं.
होम पेज पर Latest Recruitment के लिंक पर क्लिक करें. 
इसके बाद भर्ती से जुड़े लिंक पर क्लिक करें. 
अब अप्लाई के ऑप्शन पर क्लिक करें.
अपना आवेदन पत्र भरें और सबमिट कर दें.

यह भी पढ़िए- ITBP Recruitment: आईटीबीपी में हेड कांस्टेबल के पदों पर भर्ती, 19 अक्टूबर से करें अप्लाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़