Rishabh Pant: इलाज के लिए मुंबई के अस्पताल में भर्ती होंगे ऋषभ पंत, टखने का होगा इलाज

भारत के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को देहरादून के अस्पताल से मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा जहां उनकी घुटने और टखने की चोट का व्यापक उपचार होगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 4, 2023, 01:18 PM IST
  • ब्रिटेन या अमेरिका में हो सकती है पंत की सर्जरी
  • पंत के टखने और घुटने में लगी है गहरी चोट
Rishabh Pant: इलाज के लिए मुंबई के अस्पताल में भर्ती होंगे ऋषभ पंत, टखने का होगा इलाज

नई दिल्ली: भारत के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को देहरादून के अस्पताल से मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा जहां उनकी घुटने और टखने की चोट का व्यापक उपचार होगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. 

ब्रिटेन या अमेरिका में हो सकती है पंत की सर्जरी

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर मीडिया को बताया, ‘‘ऋषभ को उनकी लिगामेंट चोटों के उपचार के लिए मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा और वहीं आगे के उपचार पर फैसला होगा. उनके बीसीसीआई से सूचीबद्ध प्रसिद्ध खेल ऑर्थोपेडिक डॉ दिनशॉ परदीवाला की देखरेख में रहने की उम्मीद है. अगर सर्जरी की सलाह दी जाती है तो फैसला किया जाएगा कि यह ब्रिटेन में होगी या अमेरिका में.’’ 

पच्चीस साल के पंत एक भयानक कार दुर्घटना में बाल-बाल बच गए जब वह दिल्ली से अपने गृहनगर रुड़की जा रहे थे लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग 58 पर नियंत्रण खो बैठे और उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई. 

पंत के टखने और घुटने में लगी है गहरी चोट

पंत के माथे पर चोट के निशान थे, पीठ में गंभीर चोट के साथ-साथ उनके घुटने और टखने में चोट लगी. अधिकांश चोटें हल्की थी लेकिन टखने और घुटने की चोट चिंताजनक है जिसके लिए मैक्स, देहरादून में इलाज चल रहा है. 

हालांकि बीसीसीआई से एक केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर होने के कारण उनकी चोट का इलाज बोर्ड का विशेषाधिकार है. उनके घायल घुटने और टखने का एमआरआई नहीं किया जा सका क्योंकि काफी सूजन थी. हालांकि यह समझा जाता है कि केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर के लिए किसी भी खेल संबंधी चोट का उपचार बीसीसीआई के तय डॉक्टरों द्वारा किया जाएगा और डॉ नितिन पटेल के नेतृत्व में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में खेल और चिकित्सा विज्ञान टीम की देखरेख में रिहैबिलिटेशन होगा. 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़िए: IND vs SL: क्या टेस्ट में भी सूर्यकुमार यादव को मिलना चाहिये मौका, जानें क्या बोले हार्दिक पांड्या

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़