Delhi Rain Alert: दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी लेकर आया बादल, आज इन इलाकों में हो सकती है झमाझम बारिश, पढ़ें वेदर अपडेट

Rain in Delhi-NCR: भीषण गर्मी से जूझ रहे दिल्ली एनसीआर के लोगों को जल्द ही गर्मी से राहत मिलने की खुशखबरी भारतीय मौसम विभाग ने दे दी है. बीते दिन उत्तराखंड के देहरादून में जोरदार बारिश के बाद मौसम ने करवट बदली, तो लोगों को गर्मी से राहत मिली.पढ़ें वेदर अपडेट विस्तार से...  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 21, 2024, 09:23 AM IST
Delhi Rain Alert: दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी लेकर आया बादल, आज इन इलाकों में हो सकती है झमाझम बारिश, पढ़ें वेदर अपडेट

नई दिल्ली, Weather Rain Update: उत्तर भारत के अधिकाशं हिस्सों में गर्मी ने आतंक मचा रखा है. झुलसा देने वाली गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. कुछ राज्यों में बारिश के बाद राहत मिली, तो कुछ राज्यों में गर्मी के कारण तमाम लोग अपनी जान गवा बैठे हैं. 

बदला मौसम का मिजाज...
वहीं मानसून की बात करें, तो अब उत्तर भारत की ओर मानसून ने बढ़ना शुरू कर दिया है. भारतीय विज्ञान मौसम की जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़, ओडिशा के साथ-साथ विदर्भ के अधिकतर  हिस्सों में मानसून के बाद हुई बारिश के कारण गर्मी से राहत मिली है. अब मानसून ने उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी और उप हिमालयी बंगाल के साथ-साथ बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश हुई है.  

बारिश का अलर्ट...
दिल्ली के साथ-साथ बिहार अंडमान और निकोबार के अलावा झारखंड के लिए भारतीय विज्ञान मौसम विभाग यानी कि IMD ने राहत की खबर जारी की है. मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आज इन इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं आने वाले पांच दिनों में मेघालय, असम, पश्चिमी बंगाल के साथ-साथ अरुणाचल में भी बारिश के बादल मंडरा रहे हैं. 

गर्मी से मिली राहत
बीते गुरुवार को राजधानी दिल्ली के अलग अलग इलाकों में बारिश की बौछार हुई, जिसके बाद तापमान में गिरावट आने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. वहीं मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली में छिटपुट बारिश होने की संभावना जताई है. यानी कि आज केपिटल दिल्ली में बारिश होने के आसार हैं, जिसके बाद भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को गर्मी से छुटकारा मिल सकता है. वहीं IMD ने यह राहत सिर्फ दो दिन की ही बताई है. इसके बाद एक बार फिर से गर्मी चरम पर होगी.

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि
अगले 24 घंटों के दौरान असम, मेघालय, बिहार के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, दक्षिण ओडिशा, कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, दक्षिण गुजरात, उत्तरी छत्तीसगढ़, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, लद्दाख, पंजाब, हरियाणा, पूर्व और उत्तर-पश्चिम राजस्थान, लक्षद्वीप और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश संभव है.

रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक और गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की बारिश हो सकती है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तर-पश्चिम राजस्थान में छिटपुट बारिश, गरज और धूल भरी आंधी संभव है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लू से लेकर भीषण लू की स्थिति संभव है. अगले 24 घंटों के दौरान हरियाणा और दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में लू की स्थिति संभव है और उसके बाद इसमें कमी आ सकती है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में रातें गर्म रहने की संभावना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान

ट्रेंडिंग न्यूज़