PM Kisan Yojana: आज नहीं, इस तारीख को 13वीं किस्त जारी करेंगे पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्री ने किसानों को दी खुशखबरी

PM Kisan Yojana: पीएम किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी है. किसानों के खाते में 13वीं किस्त कब आएगी, इसे लेकर जानकारी सामने आ रही है. अभी तक मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि 24 फरवरी को किसानों के खाते में 13वीं किस्त के 2 हजार रुपये जारी होंगे, लेकिन अब केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री ने साफ कर दिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कब 13वीं किस्त जारी करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2023, 11:51 AM IST
  • '27 फरवरी को जारी होगी 13वीं किस्त'
  • पीएम किसान खाते की ईकेवाईसी करवा लें
PM Kisan Yojana: आज नहीं, इस तारीख को 13वीं किस्त जारी करेंगे पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्री ने किसानों को दी खुशखबरी

नई दिल्लीः PM Kisan Yojana: पीएम किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी है. किसानों के खाते में 13वीं किस्त कब आएगी, इसे लेकर जानकारी सामने आ रही है. अभी तक मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि 24 फरवरी को किसानों के खाते में 13वीं किस्त के 2 हजार रुपये जारी होंगे, लेकिन अब केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री ने साफ कर दिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कब 13वीं किस्त जारी करेंगे.

'27 फरवरी को जारी होगी 13वीं किस्त' 
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करदंलाजे ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के जन्मदिन (27 फरवरी) के मौके पर पीएम किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त जारी की जाएगी. 

'हाईटेक रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे पीएम'
उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 फरवरी को बीएस येदियुरप्पा के जन्मदिन के मौके पर हाईटेक रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद वह किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त किसानों के खाते में भेजेंगे. 

पीएम किसान खाते की ईकेवाईसी करवा लें
बता दें कि इससे पहले अक्टूबर 2022 में पीएम मोदी ने किसानों के खाते में 12वीं किस्त के 2000 रुपये जारी किए थे. वहीं, पीएम किसान योजना का लाभ उन्हीं किसानों को मिलेगा, जिन्होंने पीएम किसान खाते की ईकेवाईसी करवा ली है. अगर आपने अभी तक पीएम किसान खाते की ईकेवाईसी नहीं करवाई है तो इसे जल्द से जल्द नजदीकी सीएससी सेंटर से करवा लें. या पीएम किसान की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पीएम किसान खाते की ईकेवाईसी करवा लें.

याद रहे कि पीएम किसान सम्मान निधि के तहत किसानों के खाते में सालाना 6 हजार रुपये भेजे जाते हैं. उनके खाते में साल में 2-2 हजार रुपये की तीन किस्तें भेजी जाती हैं. यह योजना 24 फरवरी 2019 को शुरू हुई थी. आज इस योजना को 4 साल पूरे हो गए हैं.

यह भी पढ़िएः Pension: खुशखबरी! सरकार ने बढ़ाई पेंशन, जानिए अब आपके खाते में कितने रुपये आएंगे

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़