Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन बहाली को लेकर नया अपडेट, कर्मचारियों को मिली उम्मीद की किरण

Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग को लेकर अभी भी कर्मचारी जुटे हुए हैं. अलग-अलग राज्यों से कर्मचारियों के पुरानी पेंशन को बहाल करने की मांग को लेकर खबरें आ रही हैं. इससे कर्मचारी फिर एकजुट होने की उम्मीद लगा रहे हैं. बिहार के दरभंगा में आज पुरानी पेंशन की मांग को लेकर काला दिवस मनाया जा रहा है. वहीं उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में मंगलवार को ऑल टीचर्स इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से सांसद केसरी देवी पटेल को पुरानी पेंशन योजना से जुड़ी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 1, 2023, 12:52 PM IST
  • दरभंगा में काला बिल्ला पहनकर काम करेंगे कर्मचारी
  • सांसद को सौंपा पुरानी पेंशन बहाल करने के लिए ज्ञापन
Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन बहाली को लेकर नया अपडेट, कर्मचारियों को मिली उम्मीद की किरण

नई दिल्लीः Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग को लेकर अभी भी कर्मचारी जुटे हुए हैं. अलग-अलग राज्यों से कर्मचारियों के पुरानी पेंशन को बहाल करने की मांग को लेकर खबरें आ रही हैं. इससे कर्मचारी फिर एकजुट होने की उम्मीद लगा रहे हैं. बिहार के दरभंगा में आज पुरानी पेंशन की मांग को लेकर काला दिवस मनाया जा रहा है. वहीं उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में मंगलवार को ऑल टीचर्स इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से सांसद केसरी देवी पटेल को पुरानी पेंशन योजना से जुड़ी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा गया.

दरभंगा में काला बिल्ला पहनकर काम करेंगे कर्मचारी
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बिहार के दरभंगा में आज राष्ट्रीय आंदोलन बिहार के राज्य संगठन के निर्माण के लिए जिले के नई पेंशन से आच्छादित टीचर, कर्मचारी, पदाधिकारी पुरानी पेंशन के पक्ष में अपने-अपने कार्यस्थल पर काला बिल्ला पहनकर शांति से काम करेंगे. वे इसे काला दिवस के रूप में मना रहे हैं. संगठन के जिला मीडिया प्रभारी सह प्रवक्ता संजीत झा सुमन ने बताया कि शिक्षक, पदाधिकारियों और कर्मचारियों से काला दिवस को सफल बनाने का आह्वान किया गया है.

सांसद को सौंपा पुरानी पेंशन बहाल करने के लिए ज्ञापन
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इससे पहले मंगलवार को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में ऑल टीचर्स इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन (अटेवा) ने सांसद के आवास पर एक ज्ञापन सौंपा. नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम (NMOPS) के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु की अपील पर घंटी बजाओ कार्यक्रम किया गया. इसके तहत ज्ञापन में पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग की गई.

पीएम और वित्त मंत्री को पत्र लिखने का दिया आश्वासन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सांसद ने कहा कि वे शिक्षकों, कर्मचारियों और अधिकारियों का दर्द समझती हैं. वह इसके लिए प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री से पत्र लिखकर मांग करेंगी. वहीं संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि पुरानी पेंशन देश के 80 लाख कर्मचारियों का संवैधानिक अधिकार है. केंद्र सरकार को इसे लागू करना चाहिए.

संगठन के पदाधिकारियों ने नई पेंशन स्कीम को अभिशाप बताया और कहा कि इसके तहत अलग-अलग पेंशन दी जा रही है.

यह भी पढ़िएःLPG cylinder Price: फिर सस्ता हुआ गैस सिलेंडर, जानें अब कितने रुपये कम हुए

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़