मुकेश अंबानी ने किया ऐलान, इस दिन से मिलनी शुरू हो जाएगी 5जी स्पीड

5जी स्पीड का बेसब्री से इंतजार कर रहे करोड़ों मोबाइल यूजर्स के लिए काफी बढ़िया खबर है. इस साल दिवाली से आपको 5जी स्पीड का फायदा मिलना शुरू हो जाएगा. 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी में सबसे बड़ी बोली भी रिलायंस जिओ ने ही लगाई थी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 29, 2022, 03:27 PM IST
  • मुकेश अंबानी ने कर दिया ऐलान
  • इस दिन से मिलेगी 5जी स्पीड
मुकेश अंबानी ने किया ऐलान, इस दिन से मिलनी शुरू हो जाएगी 5जी स्पीड

नई दिल्ली: 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी खत्म होने के बाद से ही देश भर के मोबाइल यूजर्स को इस बात का इंतजार है कि आखिर उनको 5जी नेटवर्क की स्पीड कब मिलेगी. ऐसे में 5जी स्पीड का बेसब्री से इंतजार कर रहे करोड़ों मोबाइल यूजर्स के लिए काफी बढ़िया खबर है. इस साल दिवाली से आपको 5जी स्पीड का फायदा मिलना शुरू हो जाएगा. 

मुकेश अंबानी ने किया ऐलान

भारत के दूसरे सबसे बड़े रईस और रिलायंस ग्रुप के मुखिया मुकेश अंबानी ने इस साल दिवाली के मौके पर देश के कई प्रमुख शहरों में 5जी सेवाओं को शुरू करने का ऐलान किया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को कहा कि कंपनी नयी एवं बेहतर सेवाएं देने के लिए 5जी प्रौद्योगिकी पर काम करेगी और इसपर दो लाख करोड़ रुपये का निवेश करेगी.

दिवाली से मिलेगी 5जी स्पीड

अंबानी ने आरआईएल की 45वीं सालाना आमसभा (एजीएम) की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि इस साल दिवाली तक देश के कई प्रमुख शहरों में 5जी सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी. बता दें कि 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी में सबसे बड़ी बोली भी रिलायंस जिओ ने ही लगाई थी. 

अंबानी ने कहा दुनिया के कई हिस्सों में गंभीर आर्थिक तनाव

अंबानी ने कहा कि दुनिया के कई हिस्सों में व्याप्त तनाव के बीच भारत वृद्धि एवं स्थायित्व के एक प्रकाश-स्तंभ के तौर पर उभरा है. दुनिया के कई हिस्सों में गंभीर आर्थिक तनाव है. गंभीर भू-राजनीतिक संकट वैश्विक जोखिमों से अनिश्चितता की स्थिति पैदा हुई है. ऐसे समय में भारत एक प्रकाश-स्तंभ के तौर पर उभरकर सामने आया है. 

दुनिया के सामने मंदी का खतरा

अंबानी ने आगे कहा कि ईंधन, खाद्य उत्पादों एवं उर्वरकों की कीमतें बढ़ने से हर किसी की जिंदगी पर असर पड़ रहा है. बढ़ती मुद्रास्फीति और आपूर्ति संबंधी गतिरोधों की वजह से आज वैश्विक अर्थव्यवस्था के सामने मंदी का खतरा मंडराने लगा है. 

यह भी पढ़ें: डॉलर के मुकाबले रुपये में आई ऐतिहासिक गिरावट, 81.50 के स्तर तक गिरने का अनुमान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़