किसानों की हुई बल्ले-बल्ले, अब खाते में 6000 हजार नहीं कुल 12000 रुपये आएंगे!

Namo Shetkari Mahasanman Nidhi Yojana Launched: अपने भाषण के दौरान छोटे किसानों की बात करते हुए प्रधानमंत्री ने पीएम किसान सम्मान निधि का जिक्र किया, जिसके तहत छोटे किसानों को 2 लाख 60 हजार करोड़ रुपये मिले, जिसमें महाराष्ट्र के छोटे किसानों के लिए 26 हजार करोड़ रुपये भी शामिल हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2023, 07:06 PM IST
  • प्रधानमंत्री ने 'नमो शेतकारी महा सम्मान निधि योजना' लॉन्च की.
  • 86 लाख से अधिक लाभार्थियों को मिलेगी डबल किस्त
किसानों की हुई बल्ले-बल्ले, अब खाते में 6000 हजार नहीं कुल 12000 रुपये आएंगे!

Namo Shetkari Mahasanman Nidhi Yojana Launched: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को महाराष्ट्र के शिरडी, अहमदनगर में स्वास्थ्य, रेल, सड़क, तेल और गैस जैसे क्षेत्रों में लगभग 7500 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. उन्होंने अहमदनगर सिविल अस्पताल में मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य विंग की आधारशिला रखी. मोदी ने लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड और स्वामित्व कार्ड भी वितरित किए. इसके अलावा लाखों किसानों को भी खुशखबरी दी.

मोदी ने 86 लाख से अधिक किसान-लाभार्थियों को लाभान्वित करने वाली 'नमो शेतकरी महा सम्मान निधि योजना' शुरू की. अपने भाषण के दौरान छोटे किसानों की बात करते हुए प्रधानमंत्री ने पीएम किसान सम्मान निधि का जिक्र किया, जिसके तहत छोटे किसानों को 2 लाख 60 हजार करोड़ रुपये मिले, जिसमें महाराष्ट्र के छोटे किसानों के लिए 26 हजार करोड़ रुपये भी शामिल हैं.

अब कुल 12000 रुपये मिलेंगे
उन्होंने खुशी जताई कि महाराष्ट्र सरकार ने 'नमो शेतकरी महा सम्मान निधि योजना' शुरू की है, जिसके तहत महाराष्ट्र के शेतकारी परिवारों को अतिरिक्त 6000 रुपये मिलेंगे, यानी स्थानीय छोटे किसानों को सम्मान निधि के 12,000 रुपये मिलेंगे.

प्रधानमंत्री ने 'नमो शेतकारी महा सम्मान निधि योजना' लॉन्च की. यह योजना महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के 86 लाख से अधिक लाभार्थियों को प्रति वर्ष 6000 रुपये की अतिरिक्त राशि प्रदान करके लाभान्वित करेगी.

लाभार्थियों को मिलेगा डबल पैसा
इस योजना से महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के 86 लाख से अधिक लाभार्थियों को प्रति वर्ष 6,000 रुपये की अतिरिक्त राशि प्रदान करके लाभान्वित किया जाएगा. यानी कि पहले 6000 रुपये मिलते ही थे, अब वह महाराष्ट्र में किसानों के लिए डबल हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें- GK Trending Quiz: झूठ बोलने पर कौन-सा अंग गर्म हो जाता है?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़