MCD Employees Bonus: दिवाली से पहले कर्मचारियों को मिलेगा बोनस, निगम ने किया ऐलान, जल्द खाते में आएंगे 7000 रुपये

MCD Employees Diwali Bonus: आम आदमी पार्टी सरकार ने दिवाली के आगामी त्योहार से पहले दिल्ली नगर निगम के समूह बी, सी और डी गैर-राजपत्रित कर्मचारियों के लिए 7,000 रुपये के त्योहार बोनस की घोषणा की. सीएम केजरीवाल ने यह भी घोषणा की कि AAP नियंत्रित दिल्ली नगर निगम के सभी संविदा कर्मचारियों को 1200 रुपये दिए जाएंगे जो पिछले तीन वर्षों से काम कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 8, 2023, 12:12 PM IST
  • गैर-राजपत्रित कर्मचारियों के लिए 7,000 रुपये के त्योहार बोनस
  • संविदा कर्मचारियों को 1200 रुपये दिए जाएंगे
MCD Employees Bonus: दिवाली से पहले कर्मचारियों को मिलेगा बोनस, निगम ने किया ऐलान, जल्द खाते में आएंगे 7000 रुपये

MCD Employees Diwali Bonus: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी (AAP) नीत दिल्ली नगर निगम (MCD) की ओर से अपने अराजपत्रित कर्मचारियों को बोनस देने के फैसले की प्रशंसा की और कहा कि वह व्यवस्था को धीरे-धीरे दुरुस्त करने का प्रयास कर रहे हैं. केजरीवाल और दिल्ली की महापौर शैली ओबेरॉय, दोनों ने इसे दिवाली पर एमसीडी कर्मचारियों के लिए एक 'बड़ा उपहार' बताया.

'सिविक सेंटर' में दिन की शुरुआत में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में ओबेरॉय ने कहा कि समूह 'डी' और 'सी' के गैर-राजपत्रित कर्मचारियों और समूह 'बी' के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के अलावा, पिछले तीन साल में 240 दिन काम करने वाले दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को भी बोनस भी मिलेगा.

केजरीवाल ने बताया पहले और अब में अंतर
इसके बाद, एक संक्षिप्त ऑनलाइन प्रेस वार्ता में केजरीवाल ने तीन विभिन्न श्रेणी के अपने अराजपत्रित कर्मचारियों और दिहाड़ी कामगारों को दिवाली बोनस देने के एमसीडी के निर्णय की तारीफ की. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि एमसीडी शहर में 'अच्छा' काम कर रही है. बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारियों को नियमित करने के हालिया कदम का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा, 'हम सफाई कर्मचारियों को अपने परिवार का हिस्सा मानते हैं.' उन्होंने कहा कि सभी एमसीडी कर्मचारियों को अब समय पर वेतन मिल रहा है, जबकि पहले कर्मचारियों को धरने और विरोध प्रदर्शन का सहारा लेना पड़ता था.

उन्होंने कहा कि 14 साल बाद हाल ही में एमसीडी कर्मचारियों को समय पर वेतन मिला। उन्होंने कहा कि एमसीडी ने 'मालियों, 'बेलदारों, वार्ड बॉय, वार्ड 'आया' और अन्य कर्मचारियों को ये बोनस देने का फैसला किया है, जो इस त्योहारी सीजन में एक तरह से 'उपहार' है.

7000 रुपये मिलेंगे
आम आदमी पार्टी सरकार ने दिवाली के आगामी त्योहार से पहले दिल्ली नगर निगम के समूह बी, सी और डी गैर-राजपत्रित कर्मचारियों के लिए 7,000 रुपये के त्योहार बोनस की घोषणा की. सीएम केजरीवाल ने यह भी घोषणा की कि AAP नियंत्रित दिल्ली नगर निगम के सभी संविदा कर्मचारियों को 1200 रुपये दिए जाएंगे जो पिछले तीन वर्षों से काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Delhi Metro: यात्री ध्यान दें! पिंक लाइन पर सफर करने वालों को हो सकती है दिक्कत, DMRC ने कही ये बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़