LPG Price Cut: 139 रुपये तक सस्ता हुआ गैस सिलेंडर, जानें आज क्या है प्राइस

इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट से मिले आंकड़ों के मुताबिक, पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में इस ताजा कटौती के बाद देश की राजधानी दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर की कीमत  91.50 रुपये तक सस्ती हो गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 1, 2022, 09:01 AM IST
  • 139 रुपये तक सस्ता हुआ गैस सिलेंडर
  • जानें चारों महानगरों में आज क्या है प्राइस
LPG Price Cut: 139 रुपये तक सस्ता हुआ गैस सिलेंडर, जानें आज क्या है प्राइस

नई दिल्ली: LPG गैस सिलेंडर की कीमतों से परेशान जनता को 1 सितंबर की सुबह राहत भरी खबर मिली है. सितंबर महीने की पहली तारीख को पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा LPG सिलेंडर के दामों में कटौती देखने को मिली है. बता दें कि हर महीने की पहली तारीख को LPG सिलेंडर की कीमतें तय की जाती हैं, ऐसे में सिलेंडर के दाम घटाने के इस फैसले से आम आदमी को बड़ी राहत मिली है. 

कितना सस्ता हुआ कॉमर्शियल सिलेंडर

यहां जानने वाली बात ये है कि सिलेंडर की कीमतों में यह कटौती 19 किलो वाले कॉमर्शियल सिलेंडर के प्राइस में की गई है. पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में कटौती से होटल, रेस्टोरेंट रेहड़ी पटरी पर फूड स्टाल लगाने वाले और ढाबा चलाने जैसे काम में लगे लोगों को बड़ी राहत मिली है.

चारों महानगरों में कितना हुआ सिलेंडर का दाम

इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट से मिले आंकड़ों के मुताबिक, पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में इस ताजा कटौती के बाद देश की राजधानी दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर की कीमत 91.50 रुपये तक सस्ती हो गई है. इससे पहले दिल्ली में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1885 रुपये हो गई है. इससे पहले राजधानी दिल्ली में कॉमर्शियल सिलेंडर का प्राइस 1976.50 रुपये प्रति सिलेंडर था. 

वहीं मुंबई में 19 किलो वाले कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1844.00 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है. इससे पहले मुंबई में इसकी कीमत 1936.50 रुपये प्रति सिलेंडर थी. मुंबई में इसकी कीमतों में 92.5 रुपये की कटौती देखने को मिली है. जबकि कोलकाता में आज आपको 19 किलो वाले कॉमर्शियल सिलेंडर के लिए 1995.50 रुपये खर्च करने होंगे. इससे पहले यह कीमत 2095 रुपये थी. कोलकाता में सिलेंडर 139.50 रुपये तक सस्ता हुआ है. वहीं चेन्नई में कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 2045 रुपये प्रति सिलेंडर है. इससे पहले इसका दाम 2141 रुपये था. चेन्नई में सिलेंडर की कीमतें 96 रुपये तक घटी हैं. 

यह भी पढ़ें: ये सरकारी ऐप आपकी दवाइयों का बिल करेगा काम, जानिए कैसे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़