इस राज्य में 2 जनवरी तक 24 घंटे खुलेंगी शराब की दुकानें, ढाबे और रेस्टोरेंट

उत्तराखंड में 30 दिसंबर 2022 से 2 जनवरी 2023 तक शराब के ठेके 24 घंटे खुले रहेंगे. उत्तराखंड शासन द्वारा यह आदेश जारी कर दिया गया है. कुल मिलाकर उत्तराखंड राज्य में 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक सभी शराब के ठेके 24 घंटे खुले रहेंगे.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 31, 2022, 09:03 AM IST
  • राज्य में 24 घंटे खुली रहेंगी शराब की दुकानें
  • सभी होटल, रेस्टोरेंट और ढाबे 24 घंटे खुले रहेंगे
इस राज्य में 2 जनवरी तक 24 घंटे खुलेंगी शराब की दुकानें, ढाबे और रेस्टोरेंट

देहरादून: उत्तराखंड में 30 दिसंबर 2022 से 2 जनवरी 2023 तक शराब के ठेके 24 घंटे खुले रहेंगे. उत्तराखंड शासन द्वारा यह आदेश जारी कर दिया गया है. कुल मिलाकर उत्तराखंड राज्य में 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक सभी शराब के ठेके 24 घंटे खुले रहेंगे.

राज्य में 24 घंटे खुली रहेंगी शराब की दुकानें

दरअसल उत्तराखंड में नए साल के अवसर पर लाखों की संख्या में पर्यटक आ रहे हैं. पर्यटकों को कोई असुविधा ना हो इसके लिए उत्तराखंड में 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक सभी खाने-पीने की दुकानें होटल ढाबा और रेस्टोरेंट 24 घंटे खोले जा सकेंगे. ऐसे में आबकारी सचिव ने भी शराब के शौकीनों के मन की बात पूरी कर ली. बकायदा आदेश जारी किया गया है और लिखा गया है की 24 घंटे शराब की दुकानें खुली रहेंगी.

कुल मिलाकर कहे हैं तो नए साल के मौके पर आबकारी विभाग ने भी उत्तराखंड में शराब के शौकीनों को बड़ा तोहफा दे दिया है. हालांकि शासन द्वारा यह भी कहा गया है कि सुसंगत नियमों का पालन हर हाल में किया जाए.

सभी होटल, रेस्टोरेंट और ढाबे 24 घंटे खुले रहेंगे

साथ ही उत्तराखंड सरकार ने नए साल पर उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों को राहत दी है. शासन द्वारा आदेश जारी किया है कि उत्तराखंड में 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक सभी होटल, रेस्टोरेंट, ढाबे 24 घंटे खोले जा सकते हैं. हालांकि सुसंगत नियमों का अनुपालन करना जरूरी होगा.

शासन द्वार जारी आदेश में लिखा गया है कि- नववर्ष 2023 के ²ष्टिगत उत्तराखण्ड राज्य में पर्यटकों के अत्यधिक संख्या में आने की संभावना है. अत: पर्यटकों को सुविधाएं उपलब्ध कराये जाने हेतु दिनांक 30 दिसम्बर, 2022 से दिनांक 02 जनवरी, 2023 तक जनहित में उत्तराखण्ड राज्य के सभी होटल / रेस्टोरेंट ढाबे, चाय व खान-पान की अन्य दुकानें 24 घण्टे खुला रखने की इस शर्त के साथ अनुमति दी जाती है कि सुसंगत नियमों का अनुपालन सुनिश्चित किया जायेगा.

(इनपुट- आईएएनएस)

यह भी पढ़िए: Weather Update: पहाड़ों पर शुरू हुई बर्फबारी, नए साल पर दिल्ली-यूपी में बढ़ेगी ठंड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़