JEE Advanced Result 2022: जेईई एडवांस परीक्षा का रिजल्ट जारी, आरके शिशिर ने किया टॉप

JEE Advanced Result 2022: जेईई एडवांस परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है. सफल उम्मीदवारों की श्रेणी-वार अखिल भारतीय रैंक ऑनलाइन पोर्टल पर उपल्ब्ध है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 11, 2022, 03:13 PM IST
  • जेईई एडवांस परीक्षा का रिजल्ट जारी
  • बॉम्बे जोन के आरके शिशिर ने किया टॉप
JEE Advanced Result 2022: जेईई एडवांस परीक्षा का रिजल्ट जारी, आरके शिशिर ने किया टॉप

नई दिल्ली. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT बॉम्बे) ने जेईई एडवांस 2022 के परिणाम घोषित कर दिए हैं. इसके साथ ही संस्थान ने IIT JEE टॉपर्स के नाम भी जारी कर दिए गए हैं. बॉम्बे जोन के आरके शिशिर ने परीक्षा में टॉप किया है. उम्मीदवार जेईई एडवांस की आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

शिशिर के अलावा आईआईटी दिल्ली जोन की तनिष्का काबरा ने भी टॉप किया है. परीक्षा का रिजल्ट उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबरों पर भी भेजा जाएगा. काउंसलिंग प्रक्रिया 12 सितंबर से शुरू हो रही है. उम्मीदवार आईआईटी जेईई की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

परीक्षा परिणाम के साथ ही आईआईटी बॉम्बे ने फाइनल आंसर-की भी जारी कर दी है, जिसे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं. इससे पहले 3 सितंबर को प्रोविजनल आंसर-की जारी की गई थी. इसपर आपत्तियां उठाने की अंतिम तिथि 4 सितंबर, 2022 तक थी. जेईई एडवांस 2022 परीक्षा 28 अगस्त 2022 को दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी. 

ऐसे चेक करें रिजल्ट
- जेईई एडवांस की आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाएं.
- होम पेज पर उपलब्ध जेईई एडवांस 2022 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
- लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें.
- आपका परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा.
- रिजल्ट चेक करें और डाउनलोड कर लें.

यह भी पढ़ें- UPSC Jobs 2022: ऑफिसर समेत अन्य पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें डिटेल्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़