iPhone यूजर्स को मिलेगी बैट्री की समस्या से निजात, अब ऐसे भी कर सकेंगे चार्ज

iPhone Ctype Charger Update: अपने यूजर्स की इस सबसे बड़ी समस्याओं में से एक को अब एप्पल दूर करने जा रहा है. एप्पल अपने फोन में अब USB-C चार्जिंग पोर्ट की सुविधा देगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2022, 06:39 PM IST
  • iPhone यूजर्स को मिलेगी बैट्री की समस्या से निजात
  • एप्पल भी देगा आईफोन में सीटीइप चार्जर
iPhone यूजर्स को मिलेगी बैट्री की समस्या से निजात, अब ऐसे भी कर सकेंगे चार्ज

नई दिल्ली: iPhone Ctype Charger Update: Apple iPhone का इस्तेमाल करने वाले लोगों के साथ अक्सर इसके चार्जर को लेकर काफी समस्या आती है. भारत में काफी बड़ी तादाद एंड्रॉइड फोन यूज करने वाले लोगों की है. साथ ही एप्पल के फोन में अलग तरह का चार्जर होता है. एंड्रॉइड फोन में C-Type चार्जर इस्तेमाल में लाया जाता है. ऐसे में अगर आपके पास आईफोन है और आपका चार्जर खो जाता है या आप उसे कहीं भूल जाते हैं तो आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. 

iPhone में भी मिलेगा सी टाइप चार्जर

अपने यूजर्स की इस सबसे बड़ी समस्याओं में से एक को अब एप्पल दूर करने जा रहा है. एप्पल अपने फोन में अब USB-C चार्जिंग पोर्ट की सुविधा देगा. इ स बात की जानकारी एप्पल के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट Greg Joswiak ने दी है. यूरोपीय संघ (EU)ने हाल ही में नए कानून को औपचारिक रूप दिया है, जिसके लिए चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर के लिए USB-C पर स्विच करने के लिए मोस्ट पर्सनल इलेक्ट्रॉनिक्स की जरूरत होगी. 

1 अरब से भी ज्यादा लोग करते हैं इस्तेमाल

 9टु5मैक की रिपोर्ट के मुताबिक, अब, पहली बार, एप्पल ने पुष्टि की है कि उसे इस नए विनियमन का पालन करना होगा, भले ही कंपनी अभी भी डब्ल्यूएसजे का हवाला देते हुए नए सामान्य चार्जर नियमों के आधार पर मौलिक रूप से असहमत है. 

जोसविएक ने बताया कि यूएसबी-सी और लाइटनिंग दुनिया के दो सबसे लोकप्रिय कनेक्टर हैं, जिनमें एक अरब से अधिक लोग लाइटनिंग केबल का उपयोग करते हैं. जोसविएक ने कहा कि यूरोपीय संघ के कानून निर्माता और एप्पल एक सामान्य चार्जर विनियमन के विचार के बारे में 'इस थोड़ी सी असहमति में' रहे हैं. उन्होंने कहा कि भले ही यूरोपीय संघ के इरादे अच्छे हैं, लेकिन इसे विनियमित करना एक मुश्किल काम है. यूरोपीय संघ के सांसदों ने एक बार अब पुराने माइक्रो-यूएसबी कनेक्टर को मानकीकृत करने का प्रयास किया था. 

यह भी पढ़ें: आगे बढ़ाई गई कंपनियों के लिए ITR दाखिल करने की डेडलाइन, जानें कब तक कर पाएंगे फाइल

 Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़