Weather Update Today: पांच अप्रैल तक जारी रहेगी बारिश, IMD ने इन इलाकों के लिए जारी किया अलर्ट

Weather Update Today: दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को भारी बारिश हुई. इस दौरान तेज आंधी भी चली. गरज के साथ बादल बरसे. आंधी-तूफान के चलते कुछ जगहों पर पेड़ टूटे और यातायात भी प्रभावित हुआ. वहीं, प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण गुरुवार देर शाम तक दिल्ली हवाईअड्डे से करीब 22 उड़ानों का मार्ग बदलना पड़ा. डायवर्ट की गई उड़ानें लखनऊ, जयपुर, देहरादून और चंडीगढ़ के विभिन्न हवाईअड्डों पर उतरीं.

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 31, 2023, 06:04 AM IST
  • पांच अप्रैल तक ऐसा ही रहेगा मौसम
  • आज भी बारिश, तेज हवा के आसार
Weather Update Today: पांच अप्रैल तक जारी रहेगी बारिश, IMD ने इन इलाकों के लिए जारी किया अलर्ट

नई दिल्लीः Weather Update Today: दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को भारी बारिश हुई. इस दौरान तेज आंधी भी चली. गरज के साथ बादल बरसे. आंधी-तूफान के चलते कुछ जगहों पर पेड़ टूटे और यातायात भी प्रभावित हुआ. वहीं, प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण गुरुवार देर शाम तक दिल्ली हवाईअड्डे से करीब 22 उड़ानों का मार्ग बदलना पड़ा. डायवर्ट की गई उड़ानें लखनऊ, जयपुर, देहरादून और चंडीगढ़ के विभिन्न हवाईअड्डों पर उतरीं.

पांच अप्रैल तक ऐसा ही रहेगा मौसम
दरअसल, उत्तर-पश्चिमी भारत में पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है. मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार को भी ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान जताया है. आईएमडी ने 30 मार्च से पांच अप्रैल के बीच सप्ताह के अधिकतर दिनों में दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों जैसे पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान जताया है. 

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि तेज हवाओं से पौधारोपण, बागवानी और खड़ी फसलों को नुकसान हो सकता है. उसने कहा है कि तेज हवाओं और बारिश के कारण कमजोर संरचनाओं को आंशिक नुकसान हो सकता है. 

आज भी बारिश, तेज हवा के आसार
आईएमडी के बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 33.4 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 17.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विज्ञानियों ने शुक्रवार को आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहने और अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने और तेज हवाओं तथा ओलावृष्टि का अनुमान जताया है. 

राजस्थान के इन जिलों के लिए अलर्ट
उधर, राजस्थान के बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनू, जोधपुर, पाली, अजमेर, नागौर और सीकर जिलों के लिए शुक्रवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, मौसम पर नजर रखने वाली एजेंसी स्काईमेट वेदर ने भी पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि के आसार जताए हैं.

यह भी पढ़िएः 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, डीए में ₹27,312 के इजाफे के बाद फिर बढ़ेंगे 12,604 रुपये!

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़