Reduce Uric Acid: यूरिक एसिड के लिए जहर है ये फूड्स, असहनीय दर्द से मिल जाएगी राहत

आज के इस वक्त में यूरिक एसिड की समस्या से कई लोग परेशान है. यूरिक एसिड की समस्या बेहद दर्दनाक होती है. इसलिए आज हम आपको यूरिक एसिड को कम करने के लिए ऐसे कई फूड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Nov 26, 2023, 05:11 PM IST
Reduce Uric Acid: यूरिक एसिड के लिए जहर है ये फूड्स, असहनीय दर्द से मिल जाएगी राहत

Reduce Uric Acid: आज के इस वक्त में यूरिक एसिड की समस्या से कई लोग परेशान है. यूरिक एसिड की समस्या बेहद दर्दनाक होती है. इसलिए आज हम आपको यूरिक एसिड को कम करने के लिए ऐसे कई फूड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं. यूरिक एसिड के बढ़ जाने से घुटनों में और हाथ-पैरों की उंगलियों में दर्द रहने लगता है. इस दर्द को सहना मुश्किल हो जाता है. यूरिक एसिड के कारण शरीर में टॉक्सिंस भी जमने लगते हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि कैसे आप अपनी डाइट में कुछ फूड्स एड करके इस असहनीय दर्द से निजात पा सकते हैं.

अजवाइन
अजवाइन का सेवन भी यूरिक एसिड को कम करने में किया जा सकता है. इसे आप पानी में डालकर आसानी से पी सकते हैं. अजवाइन के पानी को आप रोजाना सुबह या शाम के समय इस्तेमाल करें. इससे आपको फायदा पहुंचेगा.

मेथी के दाने
मेथी के दाने भी यूरिक एसिड की समस्या को कम करने में सहायक होते हैं. मेथी के दाने में सभी वो पौष्टिक तत्व शामिल होते हैं, जो यूरिक एसिड को आसानी कम कर सकते हैं. रोजाना सुबह के टाइम इसके दाने चबाने से  जोड़ों में हुई सूजन (Joints Swelling) तेजी से कम होने लगेगी.

लहसुन 
लहसुन सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है. लहसुन में कई सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं. जो सेहत के लिए बेहद लाभकारी होते हैं. खासबात ये है कि लहसुन खाने से यूरिक एसिड की समस्या से निजात पाया जा सकता है.

धनिया 
धनिया भी यूरिक एसिड की समस्या को कम करने में मदद करती है. धनिये में कई ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो जोड़ों में हुई सूजन (Joints Swelling) तेजी से कम करने में मदद करते हैं.

Disclaimer: 
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

ट्रेंडिंग न्यूज़