Holiday Travel Plans: ऐसी पांच जगह जहां सर्दियों के सीजन में सोलो ट्रिप होंगे और भी शानदार

Holiday Travel Plans: अगर आपको लगता है कि अकेले विदेश यात्रा पर जाना मुश्किल हो सकता है तो भारत में कई जगहें हैं जिन्हें आप देख सकते हैं. आप शांति, रोमांच या संस्कृति चाहते हों, तो भारत यह सब दे सकता है आपको. दिसंबर में अकेले यात्रा करने के लिए कुछ लोकप्रिय स्थान राजस्थान, गोवा, ऋषिकेश, केरल और पांडिचेरी हैं. और अगर आप सर्दियों में बर्फ में जाना चाहते हैं तो इस दौरान कश्मीर और लेह लद्दाख स्वर्ग से कम नहीं लगेंगे.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 16, 2023, 02:29 PM IST
  • भारत में भी बहुत अच्छी जगह मौजूद हैं
  • ब्राजिल, सिंगापुर जाने लायक जगह
Holiday Travel Plans: ऐसी पांच जगह जहां सर्दियों के सीजन में सोलो ट्रिप होंगे और भी शानदार

Holiday Travel Plans: अकेले यात्रा का विचार करना पहली बार में मुश्किल हो सकता है, लेकिन एक बार जब आप अकेले यात्रा करने का साहस जुटा लेते हैं तो यह आपके जीवन के सबसे अच्छे अनुभवों में से एक हो सकता है. अब, छुट्टियों का मौसम आने के साथ, अकेले यात्रा करने का यह सबसे अच्छा मौका है.

थाईलैंड और वियतनाम
यदि आप थाईलैंड या वियतनाम की यात्रा की योजना बना रहे हैं तो दिसंबर आपकी सोलो यात्रा डायरी में एक यादगार अध्याय हो सकता है. दोनों देश अकेले यात्रा करने के लिए बहुत अच्छे हैं, खासकर इस समय के दौरान.

सिंगापुर
सिंगापुर दुनिया के सबसे महंगे देशों में से एक है. यह सोलो  यात्रियों के लिए एक बहुत ही अच्छी व सुरक्षित जगह है. शहर का बुनियादी ढांचा ऐसा है, जो घूमने के शौकिनों के लिए लाजवाब माहौल बनाता है. इसी तरह, जापान सोला यात्रा के लिए उपयुक्त स्थान है, लेकिन यह देश बेहद महंगा है.

ब्राजिल
मिलनसार लोगों और जहां 300 दिन धूप रहती है, ऐसा ब्राजील है, जहां समुद्र तटों का आनंद लिया जा सकता है. अपराधों के बावजूद, कार्निवल जैसे आयोजनों में मनाई जाने वाली सुंदर संस्कृति सोलो यात्रियों को आकर्षित करती है.

भारत
अगर आपको लगता है कि अकेले विदेश यात्रा पर जाना मुश्किल हो सकता है तो भारत में कई जगहें हैं जिन्हें आप देख सकते हैं. आप शांति, रोमांच या संस्कृति चाहते हों, तो भारत यह सब दे सकता है आपको. दिसंबर में अकेले यात्रा करने के लिए कुछ लोकप्रिय स्थान राजस्थान, गोवा, ऋषिकेश, केरल और पांडिचेरी हैं. और अगर आप सर्दियों में बर्फ में जाना चाहते हैं तो इस दौरान कश्मीर और लेह लद्दाख स्वर्ग से कम नहीं लगेंगे.

ये भी पढ़ें- Parliament Security Breach: सबूत बरामद करने के लिए पुलिस उठाएगी ये कदम, BJP सांसद का भी बयान होगा दर्ज!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़