Hariyali Teej 2022: हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन्स, बढ़ाएं हाथों की खूबसूरती

Hariyali Teej 2022: हरियाली तीज के लिए दिन महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. इस साल 2022 में हरियाली तीज 31 जुलाई को है. हरियाली तीज पर लगाएं मेहंदी के ये आसान और ट्रेंडी डिजाइन्स.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 30, 2022, 07:20 PM IST
  • हरियाली तीज के लिए ट्रेंडी डिजाइन मेहंदी
  • इन मेहंदी डिजाइन से बढ़ाएं हाथों की खूबसूरती
Hariyali Teej 2022: हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन्स, बढ़ाएं हाथों की खूबसूरती

नई दिल्ली: Hariyali Teej 2022: हिंदू धर्म में हरियाली तीज का खास महत्व होता है. इस साल हरियाली तीज 31 जुलाई को मनाई जाएगी. हरियाली तीज के लिए महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. इस दिन सोलह श्रृंगार का विशेष महत्व होता है. ऐसे में महिलाएं इस दिन खूब सजती-सवंरती हैं. हरियाली तीज के मौके पर महिलाएं मेहंदी जरूर लगवाती हैं. कहा जाता है कि मेहंदी के बिना सोलह श्रृंगार अधूरा रहता है. आजकल के बिजी लाइफस्टाइल में महिलाओं के पास बाजार जाकर मेहंदी लगाने का समय नहीं मिल पाता है. अगर आपके पास भी मेहंदी लगवाने के समय नहीं है तो आप इन आसान डिजाइन्स की मदद से घर पर मेहंदी लगा सकती है या लगवा सकीत हैं. आइए एक नजर डालते हैं मेहंदी डिजाइन्स पर. 

बैकहैंड मेहंदी डिजाइन 

अगर आपको भरी-भरी डिजाइन की मेहंदी पसंद नहीं है तो आप इस बेल डिजाइन की मेहंदी को लगाकर अपने हाथों की खूबसूरती को बढ़ा सकती हैं.

इस बेल डिजाइन को बनाना भी बेहद आसान है. इस डिजाइन को बनाने के लिए हाथों पर सी डिजाइन बनाएं इसके बाद फूल डिजाइन बनाएं. 

 

बेल डिजाइन मेहंदी 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by @magic__hands7

आजकल बेल डिजाइन काफी ट्रेंड में है.

बेल डिजाइन मेहंदी से हाथ भरा-भरा और खूबसूरत भी नजर आता है. आप भी इस खूबसूरत 3डी मेहंदी डिजाइन को लग सकती हैं. इस डिजाइन को लगवाने के बाद आपकी सभी सहेलियां मेहंदी डिजाइन की तारीफ करेंगी. 

 

फुल हैंड मेहंदी डिजाइन

महिलाओं को मेहंदी लगाना बेहद पसंद होता है.

हरियाली तीज के खास मौके पर आप फुल हैंड मेहंदी लगा सकती हैं. 3डी वाला ये डिजाइन आपके हाथों की खूबसूरती में चार चांद लगा देगा. इस डिजाइन की सबसे खास बात यह है कि यह डिजाइन बेहद आसान है. 

 

गोल मेहंदी डिजाइन 

गोल मेहंदी डिजाइन पिछले काफी सालों से ट्रेंड में है.

आम महिलाओं से लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस गोल मेहंगी डिजाइन को लगवाना पसंद करती हैं. अगर आपने अभी तक इस डिजाइन को नहीं लगवाया है तो इस हरियाली तीज हाथों पर जरूर लगाएं गोल मेहंदी डिजाइन. 

 

इसे भी पढ़ेंः Hariyali Teej 2022: माधुरी दीक्षित से लेकर आलिया भट्ट के इन लुक्स से लें इंस्पिरेशन, दिखेंगी सबसे खूबसूरत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़