हरिद्वार की योग साधिका ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इतने मिनट तक किया अष्टवक्रासन

धर्मनगरी हरिद्वार मे मंगलवार को योग साधिका डॉक्टर प्रिया आहूजा ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए योग के अष्टवक्रासन के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए तीन मिनट 29 सेकेंड तक यह आसान कर नया रिकॉर्ड बना लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 15, 2022, 12:00 AM IST
  • योग साधिका ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
  • इतने मिनट तक किया अष्टवक्रासन
हरिद्वार की योग साधिका ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इतने मिनट तक किया अष्टवक्रासन

हरिद्वार: धर्मनगरी हरिद्वार मे मंगलवार को योग साधिका डॉक्टर प्रिया आहूजा ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए योग के अष्टवक्रासन के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए तीन मिनट 29 सेकेंड तक यह आसान कर नया रिकॉर्ड बना लिया है. डॉक्टर प्रिया आहूजा ने बताया कि इससे पहले अष्टवक्रासन योग को दो मिनट छह सेंकेंड तक का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है जिसे उन्होंने तोड़ दिया है.

तीन मिनट 29 सेकेंड तक अष्टवक्रासन किया

उन्होंने कहा कि उन्होंने नया रिकॉर्ड बनाते हुए तीन मिनट 29 सेकेंड तक अष्टवक्रासन किया है और जल्द ही सभी प्रमाण गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड के अधिकारियों को भेज दिया जाएगा. प्रिया आहूजा ने बताया कि वह समाज में यह संदेश देने के लिए इस रिकॉर्ड को ब्रेक करना चाहती थी कि गृहस्थ जीवन में महिलाएं कुछ भी कर सकती हैं.

पूरे परिवार का सहयोग मिलता रहा

उन्होंने कहा कि वह दो बच्चों की मां हैं और इस योग पोज को ब्रेक करने के लिए उनकी सात साल से तैयारी चल रही थी, जो अब जाकर संभव हो पाई है. उन्होंने कहा कि उन्हें अपने पूरे परिवार का सहयोग मिलता रहा है. पुरुषो मे यह रिकार्ड चार मिनट का है जिसे भी वह जल्द ही ब्रेक करने का प्रयास करेंगी. हरिद्वार गुरुकुल कांगड़ी के योगाचार्य चर्चित बालियान ने बताया कि इससे पहले इस रिकॉर्ड को भाग्यश्री ने बनाया था जो दो मिनट छह सेकेंड तक का था.

ये भी पढ़ें- नूपुर शर्मा के समर्थन में उतरे बीजेपी के ये नेता, पुलिस ने किया ऐसा सलूक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़