Google Smartphones में आने वाले हैं ये नए फीचर्स, जानिए क्या होगा खास

गूगल ने ये ऐलान किया है कि वह उन स्मार्टफोन्स में नए फीचर ला रहा है, जिन्हें कई सालों से ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) अपडेट नहीं मिला है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 10, 2023, 04:09 PM IST
  • एंड्रॉइड के पुराने वर्जन्स में नए फीचर्स ला रहा गूगल
  • टेक दिग्गज गूगल ने स्मार्टफोन पर की ये बड़ी घोषणा
Google Smartphones में आने वाले हैं ये नए फीचर्स, जानिए क्या होगा खास

नई दिल्ली: टेक दिग्गज गूगल (Google) ने घोषणा की है कि वह उन स्मार्टफोन्स (Smartphones) में नए फीचर (New Features) ला रहा है जिन्हें वर्षों से ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) अपडेट नहीं मिला है.

किन फीचर्स के इस्तेमाल की मिलेगी अनुमति
द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी 'एक्सटेंशन सॉफ्टवेयर डेवलपर किट' (व्यापक एसडीके) नामक एक टूल जारी कर रही है, जो डेवलपर्स को कुछ एंड्रॉइड 11 और 12 वर्जन्स पर चलने वाले एप्लिकेशन में एंड्रॉइड 13 के नए फोटो पिकर जैसे फीचर्स का उपयोग करने की अनुमति देगा.

टेक दिग्गज ने कहा कि फीचर 'मौजूदा एंड्रॉइड वर्जन के लिए कुछ प्लेटफॉर्म कार्यक्षमता के समर्थन का विस्तार कर रहा है.' गूगल के प्रवक्ता स्कॉट वेस्टओवर ने एक बयान में कहा, 'यह अपडेट एंड्रॉइड पर प्राइवेसी सैंडबॉक्स परीक्षण के विस्तार के लिए भी स्टेज निर्धारित कर रहा है.'

प्राइवेसी सैंडबॉक्स से बदलने पर हो रहा काम
इसके अलावा, कंपनी अपने मौजूदा विज्ञापन-ट्रैकिंग सिस्टम को प्राइवेसी सैंडबॉक्स से बदलने के लिए काम कर रही है और एंड्रॉइड 13 पर सिस्टम के लिए बीटा को रिलीज करने की योजना बना रही है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि तकनीकी दिग्गज यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयास कर रहे हैं कि उपयोगकर्ताओं को अभी भी नई सुविधाएं मिलें, भले ही उनका स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सॉफ्टवेयर अपडेट जारी नहीं कर रही हो.
(इनपुट: आईएएनएस)

इसे भी पढ़ें- PM Kisan Yojana: इस दिन खाते में आएगी 13वीं किस्त, किसानों के खाते में पहुंचे 24000 रुपये

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़