Gold Rate: आज दिल्ली सर्राफा बाजार में बंपर सस्ता मिल रहा सोना, 8,700 रुपये तक गिरी कीमत

Gold Price: आज दिल्ली के सर्राफा बाज में 22 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड में अच्छी गिरावट देखने को मिली है. अगर आप आज सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके पास काफी अच्छा मौका है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 3, 2022, 03:59 PM IST
  • आज दिल्ली सर्राफा बाजार में बंपर सस्ता मिल रहा सोना
  • 8700 रुपये प्रति दस ग्राम तक सस्ता मिल रहा है गोल्ड
Gold Rate: आज दिल्ली सर्राफा बाजार में बंपर सस्ता मिल रहा सोना, 8,700 रुपये तक गिरी कीमत

नई दिल्ली: Gold Price: गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के दाम जारी कर दिए गए हैं. आज गोल्ड के दाम में अच्छी गिरावट देखने को मिल रही है. इसके अलावा गोल्ड आज अपने ऑल टाइम हाई रेट से भी काफी सस्ता मिल रहा है. अगर आप आज सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके पास काफी अच्छा मौका है. 

दिल्ली सर्राफा बाजार में 22 कैरेट गोल्ड की कीमत

आज दिल्ली के सर्राफा बाज में 22 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड में अच्छी गिरावट देखने को मिली है. गुड रिटर्न वेबसाइट पर मौजूद आकड़ों के अनुसार दिल्ली सर्राफा बाजार में गोल्ड के रेट में 150 रुपये की गिरावट देखने को मिली है. ताजा गिरावट के बाद आज सोने की कीमत 46,700 रुपये प्रति दस ग्राम हो गई है. इससे पिछले कारोबार यानी मंगलवार को सोने के भाव में तेजी देखने को मिली थी. कल सोने का भाव 46,850 रुपये प्रति दस ग्राम थी. 

दिल्ली सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने का भाव

दिल्ली के सर्राफा बाजार में बुधवार को 24 कैरेट सोने के भाव में आज गिरावट देखने को मिली है. हालांकि कल इसके भाव में उछाल देखने को मिली थी. गुड रिटर्न वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के अनुसार आज 24 कैरेट सोने के दाम में 160 रुपये प्रति दस ग्राम की कमी देखने को मिली है. ताजा गिरावट के बाद दिल्ली में 24 कैरेट सोने का भाव 50,950 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया है. इससे पिछले कारोबार में सोने की कीमत 51,110 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर थी.

ऑल टाइम हाई रेट के मुकाबले कीमत

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 46,700 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 8,700 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है. 

यह भी पढ़ें: PM Kisan Yojana: 12वीं किस्त के बाद जानिए कब खाते में क्रेडिट होगी 13वीं किस्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़