भारत का वो क्रिकेटर, जिसने नहीं खेला IPL और खड़ी की 100 करोड़ रुपये की कंपनी...मलायका अरोड़ा ने किया सपोर्ट

Sarvesh Shashi: कॉलेज ड्रॉपआउट शशि वेलनेस फर्म सर्वा और दिवा योगा के संस्थापक और CEO हैं. ट्रैक्सन के आंकड़ों के मुताबिक, सर्वा का नवीनतम मूल्यांकन 14.1 मिलियन डॉलर (लगभग 117 करोड़ रुपये) है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Nov 23, 2023, 07:27 PM IST
  • मलायका अरोड़ा, शाहिद कपूर ने किया सपोर्ट
  • सर्वेश शशि ने खड़ी की 100 करोड़ की कंपनी
भारत का वो क्रिकेटर, जिसने नहीं खेला IPL और खड़ी की 100 करोड़ रुपये की कंपनी...मलायका अरोड़ा ने किया सपोर्ट

Sarvesh Shashi: तमिलनाडु के पूर्व क्रिकेटर सर्वेश शशि ने Yogi बन गए हैं और व्यवसायी बनने के लिए उन्होंने अपना IPL खेलना का सपना छोड़ दिया है. अब उन्होंने 100 करोड़ रुपये की कंपनी खड़ी कर ली है और आलिया भट्ट और यामी गौतम जैसे स्टार्स उनकी क्लास लेते हैं. उनका आइडिया मलायका अरोड़ा, शाहिद कपूर और उनकी पत्नी मीरा कपूर जैसे बॉलीवुड सितारों को पसंद आया था और उन्होंने स्टार्टअप के लिए सपोर्ट किया था. अन्य सेलिब्रिटी निवेशक जिन्होंने शशि के उद्यम में अपना पैसा लगाया है उनमें ऐश्वर्या, रजनीकांत और वैश्विक स्टार जेनिफर लोपेज भी शामिल हैं.

कॉलेज ड्रॉपआउट शशि वेलनेस फर्म सर्वा और दिवा योगा के संस्थापक और CEO हैं. ट्रैक्सन के आंकड़ों के मुताबिक, सर्वा का नवीनतम मूल्यांकन 14.1 मिलियन डॉलर (लगभग 117 करोड़ रुपये) है.

कब शुरू हुआ योगा?
योग के प्रति शशि की रुचि संयोगवश तब शुरू हुई जब उनके पिता ने एक फाउंडेशन क्लास ली, लेकिन जारी नहीं रख पाए और उन्हें योग सीखने के लिए कहा.

सर्वेश के पिता शशि कुमार चेन्नई स्थित व्यवसायी और सबरी ग्रुप के अध्यक्ष हैं. उनके योग गुरु ने उन्हें लोगों तक कल्याणकारी योगा से लोगों को प्रेरित करने के लिए कहा.

दोनों ने आधुनिक जीवनशैली के तनाव से निपटने के लिए योग-आधारित कल्याण प्रदान करने वाले चेन्नई के तीन स्टूडियो के साथ यात्रा शुरू की. कंपनी के पास वर्चुअल लेसन के लिए एक ऐप भी है और उन्होंने इससे कुल 12.1 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई ली है.

दो IPL टीमों में हो गया था चुनाव
सर्वेश एक अभ्यासी योगी हैं जो अहिंसा, नशा न करना, ब्रह्मचर्य, सत्यता समेत पांच प्रतिज्ञाओं का पालन करते हैं. अपने तमिलनाडु के लिए क्रिकेट खेलने के बाद, सर्वेश इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने के अपने सपने को पूरा करने की कगार पर थे. उन्हें 2 आईपीएल टीमों द्वारा चुना गया था. हालांकि, उन्होंने 5 लाख रुपये के लोन के साथ सर्वा को लॉन्च करना सही समझा. 2013 में शुरू होने के सिर्फ 3 साल बाद, 2016 में उनकी कंपनी 100 करोड़ रुपये के मूल्यांकन तक पहुंच गई.

जान पहचान ना होने के बावजूद, सर्वेश ने ड्वेन 'द रॉक' जॉनसन और नाओमी कैंपबेल जैसी मशहूर हस्तियों के साथ बात बढ़ाई. यहां तक कि उन्होंने जेनिफर लोपेज का कॉन्सर्ट देखने के लिए उनके निजी विमान से लास वेगास तक उड़ान भरी.

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड सुरंग में फंसे श्रमिकों को कैसे बाहर निकाला जाएगा? NDRF ने बताई योजना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़