Flipkart Amazon Sale: फ्लिपकार्ट और अमेजन पर इस तरह उठा सकते हैं भारी छूट का फायदा, जानिए सारे ऑफर्स

Sale Offers: अमेजन और फ्लिपकार्ट पर त्योहारों के मौसम में लगने वाली ‘सेल’ 23 सितंबर से शुरू होगी. अमेजन इंडिया पर ‘द अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ 28 से 29 दिन तक चलेगा वहीं फ्लिपकार्ट ने ‘द बिग बिलियन डेज 2022’ सितंबर महीने के अंत तक चलाने की घोषणा की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 14, 2022, 02:59 PM IST
  • दो सालों के बाद आ रही अमेजन पर सेल
  • इस तरह उठा सकते हैं सेल में छूट का लाभ
Flipkart Amazon Sale: फ्लिपकार्ट और अमेजन पर इस तरह उठा सकते हैं भारी छूट का फायदा, जानिए सारे ऑफर्स

नई दिल्ली: ई-वाणिज्य क्षेत्र की बड़ी कंपनियों अमेजन और फ्लिपकार्ट पर त्योहारों के मौसम में लगने वाली ‘सेल’ 23 सितंबर से शुरू होगी. अमेजन इंडिया पर ‘द अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ 28 से 29 दिन तक चलेगा वहीं फ्लिपकार्ट ने ‘द बिग बिलियन डेज 2022’ सितंबर महीने के अंत तक चलाने की घोषणा की है. 

दो सालों के बाद आ रही अमेजन पर सेल

अमेजन इंडिया में उपाध्यक्ष नूर पटेल ने मीडिया को बताया, ‘‘हमारी सेल में 11 लाख विक्रेता शामिल होंगे जिनमें से दो लाख स्थानीय स्टोर हैं. इस बार विशेष बात यह है कि सेल दो साल की महामारी के बाद आ रही है.’’ 

अमेजन 23 सितंबर को शुरू होने वाली अपने सेल से 24 घंटे पहले ही अपने प्राइम सदस्यों के लिए पेशकश शुरू कर देगी. पटेल ने कहा कि त्योहारी सीजन के दौरान विभिन्न श्रेणियों में 2,000 से अधिक नई पेशकश की उम्मीद है. 

इस तरह उठा सकते हैं सेल में छूट का लाभ

भारतीय स्टेट बैंक इस सेल के पहले चरण में साझेदार है और इसके डेबिट एवं क्रेडिट कार्ड पर 10 फीसदी की छूट मिलेगी. उन्होंने बताया कि सेल दीपावली से तीन से चार दिन पहले तक जारी रहेगी. 
अमेजन पर 150 से अधिक प्रचारक (इन्फ्लुऐंसर) होंगे जो 600 से अधिक लाइव प्रसारण करके ग्राहकों को खरीद में मदद देंगे. दूसरी ओर फ्लिपकार्ट अमिताभ बच्चन, आलिया भट्ट, महेंद्र सिंह धोनी जैसे अनेक हस्तियों के माध्यम से बिग बिलियन डेज़ कार्यक्रम का प्रचार करेगी. 

कंपनी का दावा है कि उसके पास 4.2 लाख विक्रेता साझेदार हैं. फ्लिपकार्ट के समूह मुख्य कार्यपालक अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा, ‘‘द बिग बिलियन डेज अपने परिचालनों के जरिए सतत तरीके से अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने और देशभर में रोजगार सृजन एवं आजीविका अवसर देने का प्रयास है.’’

यह भी पढ़िए: Delhi Electricity Subsidy: बिजली पर सब्सिडी के लिए अब इस नंबर पर करनी होगी मिस्ड कॉल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़