हवाई चप्पल वालों के लिए हवाई उड़ान भरना होगा सपना! जानें क्यों 40% तक बढ़ा हवाई किराया?

दरअसल हवाई जहाज के किराये में एक बार फिर से बढ़ोतरी हो सकती है. जिससे फ्लाइट टिकट कटाने में अब आपको पहले के मुकाबले ज्यादा पैसे चुकाने पड़ेंगे. बता दें कि पिछले दिनों ही विमान किराए में करीब 20 फीसदी की बढ़ोतरी की गई थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 12, 2022, 02:51 PM IST
  • महंगा होने वाला है हवाई जहाज से सफर
  • किराए में बढ़ोतरी करेंगी हवाई कंपनियां
हवाई चप्पल वालों के लिए हवाई उड़ान भरना होगा सपना! जानें क्यों 40% तक बढ़ा हवाई किराया?

नई दिल्ली. कहीं आने जाने, यात्रा करने या घूमने फिरमें हवाई जहाज यानी फ्लाइट का प्रयोग करने वालों के लिए बुरी खबर है. अगर आप अक्सर ही फ्लाइट से यात्रा करते हैं तो अब आपको टिकट खरीदने के लिए पहले के मुकाबले ज्यादा किराया चुकाना होगा. 

बढ़ने वाला है हवाई टिकट का दाम

दरअसल हवाई जहाज के किराये में एक बार फिर से बढ़ोतरी हो सकती है. जिससे फ्लाइट टिकट कटाने में अब आपको पहले के मुकाबले ज्यादा पैसे चुकाने पड़ेंगे. बता दें कि पिछले दिनों ही विमान किराए में करीब 20 फीसदी की बढ़ोतरी की गई थी. माना जा रहा है कि आगामी कुछ दिनों के भीतर हवाई किराए में और भी अधिक बढ़ोतरी हो सकती है. 

क्यों बढ़ रहा है हवाई किराया

पिछले कुछ महीनों में जेट फ्यूल यानी हवाई ईंधन की कीमतों में काफी तेज बढ़ोतरी देखने को मिली है. जिस वजह से विमानन कंपनियां हवाई किराया बढ़ाने पर मजबूर हो रही हैं. मौजूदा वक्त में हवाई ईंधन का दाम 40 फीसदी तक बढ़ गया है. 

हवाई यात्रा का किराया महंगा होने की वजह से मांग पर भी असर देखने को मिल रहा है. हवाई यात्रियों की संख्या धीरे-धीरे कोरोना काल से पहले के स्तर तक पहुंच रही था, लेकिन जून में अचानक से इनकी संख्या में गिरावट आनी शुरू हो गई है. कुछ रास्तों पर तो हवाई किराया 40 फीसदी तक महंगा हो गया है.

बता दें कि जून के शुरुआती दिनों में हवाई कंपनियों ने फ्लाइट्स टिकटों के दाम में कटौती की थी. लेकिन हवाई ईंधन के दाम में तेज बढ़ोतरी से ऐसा मना जा रहा है कि जल्द ही हवाई किराए में इजाफा किया जा सकता है. 

 

यह भी पढ़ें: नौकरीपेशा लोगों को जल्द मिलेगा ब्याज का पैसा, इस तरह चेक करें पीएफ अकाउंट का बैलेंस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़