Flight Cancel: हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर! 3 से 8 अक्टूबर तक इस रूट पर उड़ानें रहेंगी बंद, टिकट बुक करने से पहले चेक कर लें लिस्ट

Flight Cancel: प्रयागराज हवाईअड्डे के अधिकारियों का कहना है कि उड़ानों के लिए विंटर सीजन के तहत जारी की गई टाइमिंग 29 अक्टूबर, 2023 से 30 मार्च, 2024 तक पांच महीने के लिए प्रभावी रहेगी. इस बीच कुछ दिन फ्लाइट भी रद्द रहेंगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 25, 2023, 01:48 PM IST
  • 3 से 8 अक्टूबर के बीच प्रयागराज से कई उड़ानें रद्द रहेंगी
  • इंदौर, रायपुर, लखनऊ और देहरादून के बीच उड़ानें रद्द रहेंगी
Flight Cancel: हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर! 3 से 8 अक्टूबर तक इस रूट पर उड़ानें रहेंगी बंद, टिकट बुक करने से पहले चेक कर लें लिस्ट

Flight Cancel: प्रयागराज के बमरौली हवाई अड्डे से आने और जाने वाली सभी उड़ानों का समय अगले महीने से बदल जाएगा. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) द्वारा  उड़ानों के लिए विंटर शेड्यूल (winter schedule) लागू किया जाएगा. मामले की जानकारी रखने वाले प्रयागराज एयरपोर्ट के अधिकारियों ने यह बात कही.

बताया गया कि शीतकालीन कार्यक्रम पांच महीने के लिए प्रभावी रहेगा. यह टाइमिंग 29 अक्टूबर (रविवार) से 30 मार्च (शनिवार) तक की रहेगी. अधिकारियों ने पुष्टि की है कि इस बार विंटर शेड्यूल के लिए जारी टाइम टेबल में किसी नई उड़ान के बारे में जानकारी नहीं दी गई है.

फ्लाइट्स की नई टाइमिंग 
ऐसे में अब प्रयागराज-मुंबई फ्लाइट 2.30 बजे के बजाय एक घंटे पहले 1.30 बजे उड़ान भरेगी और इसका यहां आगमन अब 2 बजे के बजाय 12.55 बजे होगा. इसी तरह, बेंगलुरु के लिए उड़ान, जो वर्तमान में सुबह 11.25 बजे निर्धारित है, वह प्रयागराज से दोपहर 3.55 बजे उड़ान भरेगी और इसका प्रयागराज आगमन सुबह 10.55 बजे के बजाय 10.40 बजे होगा. इसी तरह लखनऊ से आने वाली फ्लाइट अब सुबह 8.45 बजे की बजाय 11.15 बजे आएगी. इसके प्रस्थान का समय शाम 4.50 बजे होगा. अभी शाम के 5 बजे का टाइम है. देहरादून जाने वाली फ्लाइट भी सुबह 9.05 बजे के बजाय दोपहर 12 बजे उड़ान भरेगी.

इसी के साथ एलायंस एयर ने भी अपनी दिल्ली और बिलासपुर फ्लाइट के समय में बदलाव किया है. दिल्ली की फ्लाइट यहां से दोपहर 2.10 बजे के बजाय 3.55 बजे रवाना होगी. संगम नगरी में इसका आगमन समय सुबह 10.20 बजे के बजाय 11.55 बजे होगा. विंटर शेड्यूल में प्रयागराज को कोई नई फ्लाइट नहीं मिली है. विंटर शेड्यूल में प्रयागराज-इंदौर फ्लाइट का भी जिक्र नहीं किया गया है, यानी यह 28 अक्टूबर तक ही संचालित होगी.

IAF एयर शो के मद्देनजर कई उड़ानें रद्द की गईं
भारतीय वायु सेना (IAF) 8 अक्टूबर को संगम शहर में एक मेगा एयर डिस्प्ले के साथ अपनी 91वीं वर्षगांठ मनाएगी. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन कई नेताओं में से हैं, जिनके इस कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है. एयर शो और उससे पहले रिहर्सल को देखते हुए वायुसेना के विमानों के यहां आने के कारण अक्टूबर में कई दिनों तक प्रयागराज एयरपोर्ट से कई उड़ानों का संचालन प्रभावित रहेगा.

फिलहाल, 3 से 8 अक्टूबर के बीच प्रयागराज हवाई अड्डे से कई उड़ानें रद्द कर दी गई हैं, जिनमें संगम शहर और इंदौर, रायपुर, लखनऊ और देहरादून के बीच उड़ानें रद्द हो गई हैं. एयरलाइंस ने 3 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक इन शहरों के लिए उड़ानों की बुकिंग बंद कर दी है. 

ट्रेंडिंग न्यूज़