FD interest rate: वरिष्ठ नागरिकों के पास निवेश का अच्छा मौका, ये बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर दे रहा 9.5% तक रिटर्न

Senior Citizens FD Return: अब बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 701 दिनों के लिए निवेश की गई फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9.45% प्रति वर्ष की आकर्षक दर प्रदान कर रहा है, जबकि सामान्य नागरिकों के लिए समान अवधि के लिए 8.95% प्रति वर्ष की रिटर्न दी जाएगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 14, 2023, 11:53 AM IST
  • Unity Bank ने चयनित अवधि पर बढ़ाई ब्याज दरें
  • वरिष्ठ नागरिकों को 9.50% प्रति वर्ष की ब्याज मिलेगी
FD interest rate: वरिष्ठ नागरिकों के पास निवेश का अच्छा मौका, ये बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर दे रहा 9.5% तक रिटर्न

Senior Citizens FD Return: यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड (Unity Bank) ने चयनित अवधि पर फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) पर दी जाने वाली अपनी ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. ये दरें 9 अक्टूबर, 2023 से 2 करोड़ रुपये से कम जमा पर लागू हैं. इसके साथ ही वरिष्ठ नागरिकों को मिलने वाली रिटर्न भी अब बढ़ जाएगी.

अब बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 701 दिनों के लिए निवेश की गई फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9.45% प्रति वर्ष की आकर्षक दर प्रदान कर रहा है, जबकि सामान्य नागरिकों के लिए समान अवधि के लिए 8.95% प्रति वर्ष की रिटर्न दी जाएगी.

इन अवधियों पर मिल रहीं सबसे अधिक ब्याज
यूनिटी बैंक 1001 दिनों की अवधि के लिए वरिष्ठ नागरिकों को 9.50% प्रति वर्ष और सामान्य निवेशकों को 9.00% प्रति वर्ष की ब्याज दर की पेशकश जारी रखेगा.

इसके अतिरिक्त, 181 - 201 दिन और 501 दिनों की अवधि के लिए, यूनिटी बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 9.25% प्रति वर्ष और सामान्य निवेशकों को 8.75% प्रति वर्ष की ब्याज दर प्रदान करता है.

बैंक के नए एफडी रेट
नियमित उपभोक्ताओं के लिए बैंक FD पर 4.5% से 9% के बीच ब्याज दरें प्रदान करता है. वहीं, बैंक वर्तमान में वरिष्ठ नागरिकों को सात दिनों से दस वर्षों में परिपक्व होने वाली जमा राशि पर 4.5% से 9.5% प्रति वर्ष की ब्याज दर प्रदान करता है.

बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी ब्याज दरों में बढ़ोतरी की
बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने 3 साल तक की विभिन्न अवधियों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) दरों पर ब्याज दरों में 50 आधार अंक (BPS) तक की बढ़ोतरी की है. ये दरें 9 अक्टूबर, 2023 से ₹2 करोड़ से कम जमा पर लागू हैं.

इस बीच, निजी ऋणदाता Yes Bank और HDFC Bank ने ₹2 करोड़ से कम जमा के लिए चयनित अवधि पर फिक्स्ड डिपॉजिट ब्याज दर में कटौती की है. इंडसइंड बैंक और पंजाब एंड सिंध बैंक ने भी अक्टूबर 2023 में अपनी एफडी पर एफडी ब्याज दरों में संशोधन किया है.

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को DA Hike के साथ 3 महीने का एरियर भी मिलेगा, इस दिन तक हो जाएगा बड़ा ऐलान!

ट्रेंडिंग न्यूज़