उत्तर प्रदेश में आज रहेगा ड्राई डे, इस वजह से दिन भर नहीं बेची जाएगी शराब

Dry Day In UP: आज पूरे दिन उत्तर प्रदेश में शराब नहीं बेची जाएगी. जिस वजह से उत्तर प्रदेश में रहने वाले शराब के शौकीनों को खासी परेशानी का समना करना पड़ सकता है. साथ ही अगर आज यूपी में कोई शराब बेचता पाया जाता है तो उस पर काफी कड़ी कार्रवाई की जाएगी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 26, 2022, 07:07 AM IST
  • आज दिन भर यूपी में नहीं मिलेगी शराब
  • जानें किस वजह से आज दिन भर रहेगा ड्राई डे
उत्तर प्रदेश में आज रहेगा ड्राई डे, इस वजह से दिन भर नहीं बेची जाएगी शराब

नई दिल्ली. अगर आप उत्तर प्रदेश में रहते हैं और शराब का सेवन करते हैं या इसके शौकीन हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है. दरअसल आज उत्तर प्रदेश में दिन भर शराब बिक्री पर रोक रहेगी. 

आज पूरे दिन उत्तर प्रदेश में शराब नहीं बेची जाएगी. जिस वजह से उत्तर प्रदेश में रहने वाले शराब के शौकीनों को खासी परेशानी का समना करना पड़ सकता है. साथ ही अगर आज यूपी में कोई शराब बेचता पाया जाता है तो उस पर काफी कड़ी कार्रवाई की जाएगी. दिल्ली से सटे एनसीआर इलाके में आने वाले गाजियाबाद और नोएडा के लोगों को आज शराब खरीदने के लिए दिल्ली का चक्कर लगाना पड़ेगा. 

आज यूपी में रहेगा ड्राई डे

उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में आज ड्राई डे घोषित किया गया है. यानी आज राजधानी लखनऊ समेत सभी जिलों में शराब की दुकानें बंद रहेंगी.  इसको लेकर आबकारी विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है. आदेश के मुताबिक, आज सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक शराब की सभी दुकानें बंद रखी जाएंगी. 

दरअसल आज नशीली दवाओं के दुरुपयोग और इसके अवैध व्यापार के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दिवस है. इस दिवस पर यूपी सरकार की ओर से प्रदेश में ड्राई डे घोषित किया गया है. यानी आज प्रदेश के किसी भी जिले में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी. इसके लिए आबकारी विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है. 

इसके अलावा सरकारी भांग की दुकानें भी आज पूरी तरह से बंद रखी जाएंगी. इसको लेकर सभी जिला आबकारी अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं. अपर आयुक्त के मुताबिक, अगर ड्राई डे के दिन शराब या भांग की दुकान खुली पाई जाती है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें: बस इतने महीने मिलेगा मुफ्त राशन, सरकार बंद कर सकती है PMGKAY योजना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़