मेट्रो स्टेशन में अब लगेगी लंबी लाइन, समय से पहुंचने के लिए DMRC ने दी ये सलाह

DMRC:आने वाले कुछ दिनों में आपको मेट्रो में ट्रेवल करने के लिए लंबे समय तक इंतजार करना पड़ सकता है. इसको लेकर दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने एडवाइजरी जारी की है.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jan 18, 2024, 08:24 PM IST
  • दिल्ली मेट्रो में बढ़ेगी सुरक्षा जांच
  • जांच के लिए तैनात होगी CRPF
मेट्रो स्टेशन में अब लगेगी लंबी लाइन, समय से पहुंचने के लिए DMRC ने दी ये सलाह

नई दिल्ली: Delhi Metro Railway Corporation: दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले लोगों के लिए दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने एडवाइजरी जारी की है. अगर आप भी रोज मेट्रो से आना-जाना करते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. बता दें कि आने वाले कुछ दिनों में आपको मेट्रो में ट्रेवल करने के लिए लंबे समय तक इंतजार करना पड़ सकता है.  

DMRC ने जारी की एडवाइजरी 
दरअसल आने वाली 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस को देखते हुए दिल्ली मेट्रो में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जा रही है. इसको लेकर DMRC ने एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों को इस संबंध में आगाह कर दिया है. बता दें कि दिल्ली मेट्रो की सिक्योरिटी की जिम्मेदारी CRPF के पास है. DMRC के  प्रिंसिपल एग्जिक्‍युटिव डायरेक्‍टर अनुज दयाल ने मेट्रो की सुरक्षा को लेकर कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस होने के कारण मेट्रो में सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए कल यानी 19 जनवरी से 27 जनवरी 2024 तक मेट्रो स्टेशनों पर CRPF की ओर से यात्रियों की सुरक्षा जांच और तेज कर दी जाएगी. इसके चलते पीक आवर्स के दौरान कई मेट्रो स्टेशनों में लंबी लाइनें भी लग सकती हैं.  

मेट्रो में यात्रा करने को लेकर दी सलाह 
दिल्ली मेट्रो में सुरक्षा को लेकर DMRC ने कहा, 'आने वाले कुछ दिनों में होने वाली दिक्कतों को देखते हुए मेट्रो में यात्रा करने वाले लोगों को सलाह दी जाती है कि वे इसी के मुताबिक ही मेट्रो में यात्रा करने का प्लान बनाएं. इन कुछ दिनों के दौरान अपने आवागमन के लिए थोड़ा ज्यादा समय दें. साथ ही यात्रियों से हमारा अनुरोध है कि वे सुरक्षा जांच के दौरान सुरक्षा कर्मियों के साथ सहयोग जरूर करें.'  

गणतंत्र दिवस का विस्‍तृत मेट्रो प्‍लान
बता दें कि गणतंत्र दिवस को देखते हुए दिल्ली मेट्रो में 2 लेयर में सभी यात्रियों की सुरक्षा जांच की जाती है. इसके चलते यात्रियों में लंबी लाइन में काफी देर तक खड़े होकर इंतजार करना पड़ता है. वहीं आने वाले गणतंत्र दिवस के समारोह को देखते हुए  DMRC जल्द ही लोगों के बीच एक विस्‍तृत प्‍लान लाने वाली है.  इसके तहत गणतंत्र दिवस रिहर्सल और परेड वाले दिन कुछ मेट्रो स्‍टेशन पर एंट्री-एग्जिट को ब्‍लॉक कर दिया जाएगा, हालांकि इस दौरान मेट्रो स्टेशन में ट्रेनों आवाजाही जारी रहेगी.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़