आज दिल्ली में हो सकती है बारिश, तपती गर्मी में मौसम हुआ मेहरबान

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार की सुबह मौसम गर्म रहने के साथ ही न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 31.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 13, 2022, 12:28 PM IST
  • आज दिल्ली में मिलेगी गर्मी से राहत
  • हल्की बारिश की भी है संभावना
आज दिल्ली में हो सकती है बारिश, तपती गर्मी में मौसम हुआ मेहरबान

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में आज लोगों को तपती गर्मी से राहत मिल सकती है. आज राजधानी दिल्ली के लोगों पर मौसम मेहरबान हो सकता है. इसके साथ ही आज बादल छाए रहने और हल्की बूंदाबादी के साथ बारिश होने की भी संभावना जताई जा रही है. आज दिल्ली वासियों को गर्मी से राहत मिलती हुई दिखाई दे रही है. 

कैसा रहेगा आज दिल्ली का मौसम

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार की सुबह मौसम गर्म रहने के साथ ही न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 31.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. साथ ही भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आज दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहने और दिन में बाद में हल्की बारिश या बूंदा बांदी होने का पूर्वानुमान जताया है, जिससे गर्मी से परेशान दिल्ली के लोगों को चिलचिलाती धूप से कुछ राहत मिल सकती है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुमान के मुताबिक सोमवार यानी आज दिल्ली ता अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है. 

दिल्ली में जारी यलो अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुमान के मुताबिक दिल्ली में आज सुबह हवा में आर्द्रता का स्तर 42 प्रतिशत था. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में लू चलने की चेतावनी देते हुए, येलो अलर्ट जारी किया है. बता दें कि, आईएमडी मौसम की चेतावनियों के लिए चार रंग के अलर्ट जारी करता है. ग्रीन अलर्ट का मतलब है कोई कार्रवाई की आवश्यकता नहीं, येलो अलर्ट का मतलब स्थिति पर नजर रखें, ऑरेंज अलर्ट का मतलब स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें और रेड अलर्ट का मतलब स्थिति से निपटने लिए कदम उठाएं होता है. 

बता दें कि, मौसम विशेषज्ञों ने मजबूत पश्चिमी विक्षोभ की कमी और लगातार गर्म तथा शुष्क पश्चिमी हवाओं को मौजूदा गर्मी के लिए जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों को 15-16 जून तक भीषण गर्मी से राहत मिलने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें: कच्चा नहीं पका कर खाने से होगा फायदा, ये सब्जियां आपको बनाएंगी तंदरुस्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़