Delhi NCR Weather: गर्मी से दिल्ली का बुरा हाल, आज मेहरबान हो सकता है मौसम

Delhi NCR Weather: आज दिन के वक्त दिल्ली के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. आज दिन में दिल्ली का मौसम थोड़ा सुहाना हो सकता है. मौसम विभाग ने दिन में हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 12, 2022, 08:00 AM IST
  • आज दिल्ली के लोगों को मिल सकती है गर्मी से राहत
  • आज दिल्ली में दिन के वक्त हल्की बूंदा बांदी के आसार
Delhi NCR Weather: गर्मी से दिल्ली का बुरा हाल, आज मेहरबान हो सकता है मौसम

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली के लोगों का गर्मी से बुरा हाल हो रखा है. मानसून हिट करने के बाद भी दिल्ली के लोग पिछले एक हफ्ते से बारिश के लिए तरस रहे हैं. बारिश ना होने की वजह से दिल्ली में गर्मी से लोग बेहाल हो रखे हैं.  हालांकि, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने यह अनुमान लगाया है कि आज दिन के वक्त दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है. 

आज कैसा है दिल्ली का मौसम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार की सुबह उमस भरी रही और आज सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल के इस मौसम में सामान्य तापमान है. सोमवार की सुबह साढ़े आठ बजे दिल्ली की हवा में सापेक्षिक आर्द्रता दर 75 प्रतिशत रही. 

आज दिल्ली में हो सकती है हल्की बूंदा-बांदी

आज दिन के वक्त दिल्ली के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. आज दिन में दिल्ली का मौसम थोड़ा सुहाना हो सकता है. मौसम विभाग ने दिन में हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है. दिल्ली में दिन के समय अधिकतम तापमान के 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. आज दिल्ली में दिन के समय अधिकतम तापमान के 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. 

दिल्ली में क्या है एयर क्वालिटी

दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह करीब आठ बजकर पांच मिनट पर संतोषजनक (86) श्रेणी में दर्ज किया गया. गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच के एक्यूआई को अच्छा, 51 से 100 के बीच को संतोषजनक, 101 से 200 के बीच को मध्यम, 201 से 300 के बीच को खराब, 301 से 400 के बीच को बहुत खराब और 401 से 500 के बीच एक्यूआई को गंभीर माना जाता है. 

यह भी पढ़ें: दूध-दही समेत इन सामानों की बढ़ेगी कीमत, जानें कितनी महंगी होंगी डेली यूज की वस्तुएं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़