UP के सरकारी अस्पतालों में खत्म हुईं कोरोना वैक्सीन, बूस्टर डोज के लिए लग रही लंबी लाइनें

Corona Pandemic: चीन और कुछ अन्य देशों में कोविड के बढ़ते मामलों की रिपोर्ट के बाद बूस्टर डोज के लिए अस्पतालों में लोगों की भीड़ बढ़ गई है. इस बीच अस्पतालों में टीके खत्म होने की भी खबर आ रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 3, 2023, 10:15 AM IST
  • नई आपूर्ति आने में लगेगा कम से कम 1 हफ्ते का समय
  • सरकारी अस्पताल में एक हफ्ते का दिया गया टाइम
UP के सरकारी अस्पतालों में खत्म हुईं कोरोना वैक्सीन, बूस्टर डोज के लिए लग रही लंबी लाइनें

लखनऊ: चीन और कुछ अन्य देशों में कोविड के बढ़ते मामलों की रिपोर्ट के बाद बूस्टर डोज के लिए अस्पतालों में लोगों की भीड़ बढ़ गई है. इस बीच अस्पतालों में टीके खत्म होने की भी खबर आ रही है.

नई आपूर्ति आने में लगेगा कम से कम 1 हफ्ते का समय

अधिकारियों ने कहा कि नई आपूर्ति होने में कम से कम एक सप्ताह का समय लगेगा. राज्य की राजधानी में 14 अस्पतालों में कोविड टीकाकरण किया जा रहा है. टीकाकरण की पेशकश करने वाली सरकारी स्वास्थ्य सुविधाएं एसपीएम सिविल अस्पताल, एनके रोड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, लोक बंधु अस्पताल और बलरामपुर अस्पताल हैं.

सरकारी अस्पताल में एक हफ्ते का दिया गया टाइम

सोमवार को निजी अस्पतालों में 96 लोगों को टीका लगाया गया, जबकि सरकारी अस्पतालों में आने वालों को एक सप्ताह बाद आने को कहा गया. जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एम.के. सिंह ने सरकारी केंद्रों पर टीके की अनुपलब्धता की पुष्टि की और कहा कि ताजा आपूर्ति के लिए सरकार को अनुरोध भेजा गया है.

आंकड़ों के मुताबिक राज्य की राजधानी में 18 साल और उससे अधिक उम्र के करीब 31 लाख लोगों ने अब तक बूस्टर डोज नहीं ली है. अधिकारियों ने कहा कि महामारी की गिरावट के बाद टीकों की मांग में भारी गिरावट आई है, इसलिए अस्पतालों ने नए ऑर्डर नहीं दिए.

(इनपुट- आईएएनएस)

यह भी पढ़िए: भारत की सड़कों पर ये 6 घंटे सबसे खतरनाक, होती हैं ज्यादातर दुर्घटनाएं : रिपोर्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़