Delhi: दिल्ली के इन इलाकों को फूड-हब की तरह विकसित करेगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली सरकार ने राजधानी के चांदनी चौक और मजनू का टीला इलाके को फूड-हब की तरह विकसित करने का फैसला किया है. इसके तहत इन इलाकों के बुनियादी ढांचे में भी सुधार किया जा सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2022, 04:54 PM IST
  • इन इलाकों को बनाया जाएगा फूड-हब
  • यहां परोसे जाएंगे हर तरह के व्यंजन
Delhi: दिल्ली के इन इलाकों को फूड-हब की तरह विकसित करेगी केजरीवाल सरकार

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने शहर को स्वादिष्ट व्यंजनों की राजधानी के रूप में लोकप्रिय बनाने के लिए चांदनी चौक और मजनूं का टीला को ‘फूड हब’ (खाने-पीने का केन्द्र) बनाने का फैसला किया है.

इन इलाकों को बनाया जाएगा फूड-हब

केजरीवाल ने कहा कि चांदनी चौक और मजनूं का टीला को शहर को स्वादिष्ट व्यंजनों की राजधानी के तौर पर लोकप्रिय बनाने की दिल्ली सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के पहले चरण में ‘फूड हब’ के तौर पर विकसित किया जाएगा. उन्होंने एक ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली को ‘फूड कैपिटल’ के तौर पर जाना जाता है लेकिन इन खाने-पीने की दुकानों के विकास से शहर असल में अपने नाम पर खरा उतरेगा.

यहां परोसे जाएंगे हर तरह के व्यंजन

उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली में खाने-पीने की कई दुकानें हैं जिन्हें विभिन्न व्यंजनों को परोसने के लिए जाना जाता है. इनमें से कुछ दुकानों में सभी तरह के व्यंजन परोसे जाते हैं. इसलिए पहले चरण में हम दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों के पसंदीदा स्थान मजनूं का टीला और चांदनी चौक में खाने-पीने की जगहों को विकसित करेंगे. इनसे अनुभव लेकर हम अन्य इलाकों को भी विकसित करेंगे.’’ केजरीवाल ने कहा कि इन जगहों के बुनियादी ढांचे और खाद्य सुरक्षा नियमों में सुधार लाया जाएगा. सरकार इस परियोजना के लिए स्थापत्य कला कंपनी का चयन करने के वास्ते डिजाइन प्रतिस्पर्धा कराएगी. 

यह भी पढ़िए: 7th Pay Commission: सरकार अगस्त में बढ़ाने जा रही डीए? हर महीने खाते में आएगें लगभग 3 हजार एक्स्ट्रा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़