बिजनेस के लिये बेचना पड़ा था घर, अब समोसे बेचकर करता है 12 लाख प्रति दिन की कमाई

Samosa Singh: अगर कोई आपको कहे कि एक छोटे समोसे से आप लाखों की कमाई कर सकते हैं तो शायद आपको विश्वास न हो लेकिन ये सच है क्योंकि इस अजब कारनामे को बेंगलुरु के एक जोड़े ने हकीकत कर के दिखाया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 15, 2023, 03:25 PM IST
  • बड़ा किचन खरीदने के लिये बेचना पड़ा था घर
  • अब समोसे बेचकर करता है हर दिन 12 लाख की कमाई
बिजनेस के लिये बेचना पड़ा था घर, अब समोसे बेचकर करता है 12 लाख प्रति दिन की कमाई

Samosa Singh: अगर कोई आपको कहे कि एक छोटे समोसे से आप लाखों की कमाई कर सकते हैं तो शायद आपको विश्वास न हो लेकिन ये सच है क्योंकि इस अजब कारनामे को बेंगलुरु के एक जोड़े ने हकीकत कर के दिखाया है. साल 2016 में बेंगलुरु में रहने वाले इस जोड़े ने अपनी लाखों के पैकेज वाली नौकरी छोड़कर एक समोसे की दुकान खोली. उत्तर भारत में मशहूर समोसों को जब उन्होंने बेचना शुरू किया तो उन्हें शायद ही इस बात का अंदाजा था कि उनकी कमाई इतनी तेजी से बढ़ने वाली है.

बड़ा किचन खरीदने के लिये बेचना पड़ा था घर

निधी सिंह और उनके पति शेखर वीर सिंह को जब लगा कि उन्हें बड़े किचन स्पेस की जरूरत है तो उन्होंने अपना घर बेच दिया और उसी पैसे से बेंगलुरु की एक फैक्ट्री को किराये पर ले लिया. वीकेंडर की रिपोर्ट के अनुसार हरियाणा के रहने वाले इस जोड़े ने अपनी सेविंग्स को बचाया और उसी की कमाई से पैचे बचाकर 80 लाख रुपये बड़ा किचन लेने के लिये निवेश किया.

अब समोसे बेचकर करता है हर दिन 12 लाख की कमाई

स्टार्टअप शुरू करने का अगला चरण थोड़ा मुश्किल जरूर था लेकिन आज उसका फल जो मिला है उससे ये जोड़ी काफी खुश है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार निधी सिंह और शिखर वीर सिंह की ओर से शुरू किया गया यह स्टार्टअप आज सिर्फ समोसे बेचकर प्रति दिन 12 लाख रुपये की कमाई करता है.

साल 2015 में इस जोड़ी ने अपनी हाई प्रोफाइल कॉर्पोरेट जॉब को छोड़कर समोसा सिंह नाम से वेंचर शुरू करने का फैसला किया और समोसे की इस दुकान ने उनका पूरा जीवन बदल दिया. रिपोर्ट के अनुसार समोसा सिंह हर महीने 30 हजार समोसे बेचता है और उसका टर्नओवर 45 करोड़ रुपये है, जो कि 12 लाख रुपये प्रति दिन होता है.

हाई-प्रोफाइल जॉब छोड़कर शुरू किया स्टार्ट अप

गौरतलब है कि शिखर और निधी की मुलाकात हरियाणा में हुई थी जब दोनों कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में बीटेक की पढ़ाई कर रहे थे. रिपोर्ट के अनुसार शिखर ने हैदराबाद से एमटेक की पढ़ाई करने के बाद बाईकॉन में प्रिंसिपल सांइटिस्ट की जॉब शुरू की थी लेकिन अपना स्टार्टअप शुरू करने के लिये उन्होंने इसे छोड़ दिया.

वहीं निधी 30 लाख रुपये के सालाना पैकेज पर गुरुग्राम की एक फार्मा कंपनी में काम कर रही थी. निधी ने फार्मा सेक्टर में महज 17 हजार की सैलरी के साथ करियर का आगाज किया था लेकिन अपने और पति के सपने को सच करने के लिये नौकरी छोड़ने का फैसला किया.

इसे भी पढ़ें- WWE की पूर्व महिला रेसलर का फेसबुक हुआ हैक, हैकर ने पोस्ट की अश्लील तस्वीरें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़