Senior Citizens: अच्छी खबर! वरिष्ठ नागरिकों के लिए बैंक ने शुरू की खास सुविधा, मिलेंगे ये फायदे

Bandhan Bank INSPIRE: बैंक ने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों के लिए समग्र बैंकिंग अनुभव को बढ़ाने के लिए फोन बैंकिंग अधिकारियों तक सीधी पहुंच जैसी अतिरिक्त सुविधाएं शुरू करने की भी योजना बनाई है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 20, 2023, 02:05 PM IST
  • वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर मिलती है 7.5% की ब्याज
  • बैंक ने शुरू की INSPIRE नामक योजजना
Senior Citizens: अच्छी खबर! वरिष्ठ नागरिकों के लिए बैंक ने शुरू की खास सुविधा, मिलेंगे ये फायदे

Bandhan Bank INSPIRE:  बंधन बैंक (BANDHAN BANK) के साथ बैंकिंग करने वाले बुजुर्ग व्यक्तियों के लिए अच्छी खबर है. बैंक द्वारा वरिष्ठ लोगों के लिए एक नई पहल शुरू की गई है, जिसे 'INSPIRE' का नाम दिया गया है, जिसे हाल ही में बैंक द्वारा शुरू किया गया है. 'इंस्पायर' कार्यक्रम बैंक के वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को अच्छी ब्याज दर, बैंकिग सर्विस में प्राथमिकता और डोरस्टेप बैंकिंग सुविधाओं सहित मौजूदा लाभों में विस्तार की पेशकश करेगा.

इसके अतिरिक्त, यह पहल दवा खरीद, डायग्नोस्टिक सेवाएं और चिकित्सा उपचार पर विशेष छूट जैसे जीवन देखभाल लाभ प्रदान करती है. स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के साथ साझेदारी करते हुए, योजना डॉक्टर परामर्श, चिकित्सा जांच और दंत चिकित्सा देखभाल पर रियायतें प्रदान करती है.

बैंक ने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों के लिए समग्र बैंकिंग अनुभव को बढ़ाने के लिए फोन बैंकिंग अधिकारियों तक सीधी पहुंच जैसी अतिरिक्त सुविधाएं शुरू करने की भी योजना बनाई है.

वर्तमान में, बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिटट पर आकर्षक ब्याज दरें प्रदान कर रहा है. वे 500 दिनों की अवधि के लिए 8.35% तक की एफडी ब्याज दरों का लाभ उठा सकते हैं. कर-बचत एफडी के मामले में, वरिष्ठ नागरिक 7.5% प्रति वर्ष ब्याज दर से लाभ उठा सकते हैं.

ये भी पढ़ें-  Bank Holidays: अब लगातार 5 दिन बंद रहेंगे बैंक! क्रिसमस को लेकर इन जगहों पर छुट्टी घोषित, वेकेशन का अच्छा समय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़