Varshik Rashifal 2024: प्रेम, करियर और हेल्थ के लिहाज से ऐसा रहेगा सिंह राशि वालों के लिए साल 2024

Astrology: पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर जोधपुर के निदेशक ज्योतिषाचार्य डा.अनीष व्यास ने बताया कि प्रेम, करियर और हेल्थ के लिहाज से कैसा रहेगा सिंह राशि के जातकों के लिए साल 2024.   

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Dec 24, 2023, 07:57 PM IST
  • पिता से रहेंगे अच्छे संबंध
  • आर्थिक रूप से मिलेगा लाभ
Varshik Rashifal 2024: प्रेम, करियर और हेल्थ के लिहाज से ऐसा रहेगा सिंह राशि वालों के लिए साल 2024

नई दिल्ली:   Astrology: पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर जोधपुर के निदेशक ज्योतिषाचार्य डा.अनीष व्यास ने बताया कि सिंह राशि के जातकों के लिए अनुकूलता लेकर आने वाला है. इस साल आप परिवार और काम के बीच स्थितियों को सुधारेंगे. वहीं इस साल सिंह जाति के लोगों को आर्थिक रूप से भी फायदा पहुंचेगा. जो लोग किसी लंबी बीमारी से जूझ रहे थे, उन्हें इस वर्ष राहत मिलेगी. चलिए जानते हैं कि प्रेम, करियर और हेल्थ के लिहाज से ऐसा रहेगा सिंह राशि वालों के लिए साल 2024. 

करियर 
ज्योतिषाचार्य डा.अनीष व्यास ने बताया कि सिंह राशि के जातकों के लिए यह वर्ष करियर के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहेगा. इस साल आप किसी के साथ साझेदारी में कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं. साथ ही इस साल आपके गुप्त शत्रु आपके सामने पूरी तरह से परास्त होंगे.  नौकरीपेशा जातकों का ट्रांसफर होने की संभावना है, लेकिन इससे आपका करियर बहुत ऊंचाइयों पर जाएगा. अगर आप दूसरी नौकरी ढूंढ रहे हैं तो आपकी यह इच्छा भी पूरी हो सकती है. 

आर्थिक स्थिति 
सिंह राशि के जातकों को इस साल पैसों के मामले में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे, हालांकि आपके परिवार में खर्च भी बढ़ सकते हैं. अगर आप निवेश के संबंध में कोई बड़ा फैसला लेना चाहते हैं या नई संपत्ति खरीदना चाहते हैं तो ऐसा आप मई 2024 से पहले कर लें. साल 2024 में आपकी आय में वृद्धि होगी और आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. 

परिवार 
सिंह जातकों के परिवार में इस वर्ष सामंजस्य बना रहेगा तो कभी-कभी परिवार में दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है. घर-परिवार का वातावरण सुख-शांति से पूर्ण होगा. इस साल आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है और परिवार के बच्चे भी आपकी खुशियों की वजह बनेंगे. जिन जातकों का विवाह हाल-फिलहाल में हुआ है उनके माता-पिता बनने के योग हैं. आपके भाई-बहनों के लिए भी यह वर्ष विशेष रूप से अनुकूल रहने की संभावना है. साल के अंत में आपको अपने परिवार और पिता का सहयोग प्राप्त होगा. 

प्रेम - रोमांस 
सिंह राशि के जातकों के प्रेम संबंधों की शुरुआत कुछ परेशानी जनक रह सकती है.  ऐसे में एक दूसरे को पर्याप्त समय दें, जिससे आप दोनों के बीच की गलतफहमियां दूर हो सकें और आप आपसी विचार विमर्श के द्वारा अपने रिश्ते को मजबूती दे सकें. अगस्त से लेकर सितंबर के महीने के दौरान आपको थोड़ी सावधानी रखनी होगी क्योंकि इस दौरान आप और आपके प्रियतम के बीच कुछ समस्याएं आ जाएंगी और परिवार वालों का दबाव भी आपके रिश्ते पर हो सकता है. 30 अक्टूबर के बाद आपके विवाह के योग बन सकते हैं. आप अपने प्रियतम के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं जहां आप दोनों एक दूसरे से खुलकर बातचीत कर सकते हैं. 

शिक्षा
इस वर्ष आपको शिक्षा के क्षेत्र में काफी सफलता मिलने की संभावना है. प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को फरवरी से लेकर मार्च के बीच बहुत अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. जो लोग वेदेश में पढ़ाई करना चाहते हैं उन्हें अगस्त के बाद इसका मौका मिल सकता है.   
 
स्वास्थ्य 
भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक डा.अनीष व्यास ने बताया कि सिंह राशि के जातकों को अप्रैल के बाद कुछ सावधानियां रखनी होगी, जिससे की उन्हें कोई पुरानी बीमारी फिर से परेशान न कर सके. जो लोग किसी गंभीर समस्या से परेशान हैं उन्हें मार्च में कुछ राहत मिलेगी.  

ज्योतिष उपाय
भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक डा.अनीष व्यास ने बताया कि सिंह राशि के जातक प्रतिदिन चावल, रोली या गुड़ और लाल फूल डालकर सूर्य देवता को जल अर्पित करें. लड्डू गोपाल की पूजा-पाठ करें. माता-पिता की सेवा और उनका सम्मान करें. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़