बड़ा झटका! अमूल और मदर डेयरी ने बढ़ाए मिल्क पैकेटों के दाम, जानें क्या है नई कीमत

देश की सबसे बड़ी डेयरी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी अमूल ने अपने मिल्क पैकेटों के दाम बढ़ा दिए हैं. अमूल के ग्राहकों को अब कंपनी के आधे लीटर वाले दूध के पैकेट को खरीदने के लिए पहले के मुकाबले ज्यादा कीमत चुकानी होगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 16, 2022, 04:05 PM IST
  • अमूल ने बढ़ाए अपने मिल्क पैकेटों के दाम
  • मदर डेयरी ने बढ़ाई दूध की कीमतें
बड़ा झटका! अमूल और मदर डेयरी ने बढ़ाए मिल्क पैकेटों के दाम, जानें क्या है नई कीमत

नई दिल्ली: देश की आम जनता को महंगाई के बीच बढ़ी हुई कीमतों की एक और मार झेलनी पड़ी है. देश की सबसे बड़ी डेयरी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी अमूल ने अपने मिल्क पैकेटों के दाम बढ़ा दिए हैं. अमूल के ग्राहकों को अब कंपनी के आधे लीटर वाले दूध के पैकेट को खरीदने के लिए पहले के मुकाबले ज्यादा कीमत चुकानी होगी. बढ़ी हुए यह कीमतें 17 अगस्त यानी कल से प्रभावित होंगी. बता दें कि अमूल के साथ साथ मदर डेयरी द्वारा भी दूध पैकेटों के दाम में बढ़ोतरी की गई है. 

कितना महंगा हो गया अमूल और मदर डेयरी मिल्क

अमूल द्वारा जारी की गई एक प्रेस रिलीज के मुताबिक, अमूल दूध की कीमतों में प्रति लीटर 2 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है. नई कीमतों के लागू होने के बाद, अमूल गोल्ड के 500 ग्राम वाले पैकेट के लिए कल से आपको 31 रुपये चुकाने होंगे. 

वहीं अमूल ताजा के 500 ग्राम वाले पैकेट के लिए 25 रुपये देने होंगे. जबकि, 500 ग्राम वाले पैकेट के लिए 28 रुपये की कीमत चुकानी होगी. अमूल द्वारा यह कीमतों की गई इस ताजा बढ़ोतरी का असर, अहमदाबाद, गुजरात, दिल्ली, एनसीआर, मुंबई और पश्चिम बंगाल में रहने वाले लोगों पर होगा. 

अमूल के साथ साथ मदर डेयरी ने भी 17 अगस्त से दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. दिल्ली-एनसीआर में 17 अगस्त से मदर डेयरी दूध की कीमत 2 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से महंगी हो जाएंगी. 

इस वजह से महंगा हुआ अमूल मिल्क

अमूल ने कीमतों में इस वृद्धि को लेकर कहा कि दूध के उत्पादन लागत में इजाफा हो रहा है. इसके साथ ही ऑपरेशनल कॉस्ट भी बढ़ रहे हैं. जिसे देखते हुए दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया गया है. 

यह भी पढ़ें: महंगाई से मिलने लगी राहत, कम हो गए सब्जियों, ईंधन और बिजली के दाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़