Air India से सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर, इस बड़े फैसले से होगा फायदा

Air India:  टाटा के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने आठ प्रतिशत की संचयी वार्षिक वृद्धि दर (CAGR) से बढ़ रही भारतीय अर्थव्यवस्था की सेवा के लिए 470 विमानों का ऑर्डर दिया है और अगले 18 महीनों में हर छह दिन में एक नया विमान प्राप्त करने की तैयारी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 10, 2023, 06:51 PM IST
  • अगले 18 महीनों तक हर छह दिन पर एक नया विमान मिलेगा
  • एयर इंडिया की सर्विस में होगा सुधार
Air India से सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर, इस बड़े फैसले से होगा फायदा

Air India: एयर इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) और प्रबंध निदेशक (MD) कैम्पवेल विल्सन ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी ने 470 विमानों का ऑर्डर दिया है और अगले 18 महीनों तक इसे हर छह दिन पर एक नया विमान मिलेगा. उन्होंने एसोसिएशन ऑफ एशिया पैसिफिक एयरलाइंस के अध्यक्षों की 67वीं बैठक में कहा, 'हमारे पास नए विमान हैं, हम कई नए चालक दल और कर्मचारियों की भर्ती कर रहे हैं, प्रशिक्षण व्यवस्था में सुधार कर रहे हैं और अभी और काम करना बाकी है और हम अच्छी प्रगति कर रहे हैं.'

सत्र में विल्सन ने कहा कि एयर इंडिया के ज्यादातर ग्राहक विश्वसनीयता और समय की पाबंदी चाहते हैं और हमारे सामने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने की चुनौती है. विल्सन ने कहा कि इसके अलावा, नए विमानों को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में लगाया जा रहा है और अधिकतर ठप पड़े विमानों को सेवा में लाया गया है.

उन्होंने कहा कि टाटा के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने आठ प्रतिशत की संचयी वार्षिक वृद्धि दर (CAGR) से बढ़ रही भारतीय अर्थव्यवस्था की सेवा के लिए 470 विमानों का ऑर्डर दिया है और अगले 18 महीनों में हर छह दिन में एक नया विमान प्राप्त करने की तैयारी है. विल्सन ने अन्य एयरलाइंस के साथ प्रतिस्पर्धा करने और एयर इंडिया के लिए ट्रैफिक बढ़ाने का भी भरोसा जताया.

ये भी पढ़ें- Air Taxi Service: हवा में दौड़ेंगी ये टैक्सियां, 2026 तक इन शहरों में शुरू होगी सर्विस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़