रोहित की कप्तानी और वर्ल्डकप में भारत की उम्मीदों पर युवराज ने दिया चौंकाने वाला बयान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवराज सिंह ने कहा कि रोहित शर्मा को एमएस धोनी जैसी बेहतर टीम की जरूरत है, (सचिन, सहवाग, गंभीर, युवी, जहीर) जिससे टीम परफॉर्म कर सके. युवी ने कहा कि अगर जैसी टीम धोनी को मिली थी वैसी टीम रोहित के पास नहीं है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 8, 2023, 11:22 PM IST
  • जानिए क्या बोले युवराज सिंह
  • रोहित को लेकर कही ये बात
रोहित की कप्तानी और वर्ल्डकप में भारत की उम्मीदों पर युवराज ने दिया चौंकाने वाला बयान

नई दिल्लीः रोहित शर्मा जब से टीम इंडिया के कप्तान बने हैं तब से उनपर कई तरह के सवाल उ रहे हैं. कई पूर्व दिग्गजों ने भी रोहित की कप्तानी पर सवाल खड़े किए हैं. अब इस बहस में युवराज सिंह भी कूद गए हैं. युवराज ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बात की है. तो आइए जानते हैं कि आखिर रोहित शर्मा की कप्तानी पर युवी क्या बोले?

जानिए क्या बोले युवराज सिंह
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवराज सिंह ने कहा कि रोहित शर्मा को एमएस धोनी जैसी बेहतर टीम की जरूरत है, (सचिन, सहवाग, गंभीर, युवी, जहीर) जिससे टीम परफॉर्म कर सके. युवी ने कहा कि अगर जैसी टीम धोनी को मिली थी वैसी टीम रोहित के पास नहीं है. इसलिए टीम इंडिया का परफॉर्मेंस इस समय औसत है लेकिन रोहित की कप्तानी किसी से कम नहीं है.

विश्वकप की उम्मीदों पर क्या बोले युवी

वर्ल्डकप में भारत के जीतने की संभावनाएं को लेकर भी बात की और कहा कि, "मैं पूरी तरह से पक्का नहीं कह  सकता कि भारत इस बार वनडे विश्व कप जीतेगा. मुझे नहीं लगता है.. भारत का मिडिल ऑर्डर मुझे कमजोर लग रहा है, पंत चोटिल हैं, केएल राहुल  और श्रेयस भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं. 

ऐसे में मुझे लगता है कि इस बार टीम इंडिया आसानी के साथ विश्व कप नहीं जीत सकती है. मिडिल ऑर्डर का प्रॉब्लम दूर नहीं हुआ तो यकीनन हम इस बार भी विश्व कप नहीं जीत पाएंगे". युवी ने ये भी कहा कि, "दबाव वाले मैच में आपको प्रयोग करने की जरूरत नहीं है".  

भारत के दिग्गज बल्लेबाज युवराज ने सीधे तौर पर कहा कि, टीम इंडिया को विश्व कप जीतना है तो नंबर 4 और नंबर 5 बल्लेबाजी क्रम को लेकर  सतर्क रहना होगा.बता दें कि अक्टूबर में विश्व कप का आगाज होने वाला है. 5 अक्टूबर से विश्व कप के मुकाबले खेले जाएंगे. 

विश्व कप में भारतीय टीम अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने वाली है. वहीं, 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा. दरअसल, भारतीय टीम 10 सालों से आईसीसी का कोई भी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है. ऐसे में अब यह देखना है कि क्या इस बार रोहित की कप्तानी में भारत फिर से इतिहास दोहरा पाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़