WTC Final में यशस्वी जायसवाल को मिला मौका, इस खिलाड़ी की लेंगे जगह

मुंबई के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए भारत टीम में स्टैंड-बाय ओपनर के रूप में ऋतुराज गायकवाड़ की जगह लेंगे. ऋतुराज ने बीसीसीआई को बताया है कि वह 3-4 जून को शादी करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 28, 2023, 03:32 PM IST
  • जानिए दोनों टीमों के बारे में
  • इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
WTC Final में यशस्वी जायसवाल को मिला मौका, इस खिलाड़ी की लेंगे जगह

नई दिल्लीः मुंबई के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए भारत टीम में स्टैंड-बाय ओपनर के रूप में ऋतुराज गायकवाड़ की जगह लेंगे. ऋतुराज ने बीसीसीआई को बताया है कि वह 3-4 जून को शादी करेंगे. एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि टीम प्रबंधन ने जायसवाल को प्रैक्टिस शुरू करने के लिए कहा है और युवा सलामी बल्लेबाज के पास पहले से ही यूके का वीजा है, वह कुछ दिनों में लंदन के लिए उड़ान भरेंगे.

7 जून से होना है मुकाबला
रोहित-शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम 7 जून से लंदन के ओवल में डब्ल्यूटीसी फाइनल में पैट कमिंस की ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, वह (जायसवाल) भारतीय टीम में शामिल होंगे क्योंकि गायकवाड़ ने हमें सूचित किया है कि वह अपनी शादी के कारण जाने में सक्षम नहीं हैं. वह 5 जून के बाद टीम में शामिल हो सकेंगे. (लेकिन) कोच राहुल द्रविड़ ने चयनकर्ताओं से रिप्लेसमेंट के लिए कहा. इसलिए, जायसवाल अब जल्द ही लंदन के लिए उड़ान भरेंगे.

इस बीच, कप्तान रोहित शर्मा और बैक-अप विकेटकीपर इशान किशन लंदन के लिए रवाना होंगे. वहीं, सूर्यकुमार यादव 30 मई को रवाना होंगे.मोहम्मद शमी, शुभमन गिल और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी रविवार को आईपीएल फाइनल खेलने के बाद लंदन जाएंगे. भारतीय टीम अलग-अलग लंदन के लिए रवाना हो गई है और जो पहले से ही वहां हैं उन्होंने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और अन्य सहायक कर्मचारियों की निगरानी में प्रशिक्षण शुरू कर दिया है. आईपीएल का फाइनल मुकाबला 28 मई को होना है। इसमें सीएसके और गुजरात टाइटंस की टीम आमने-सामने होंगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़