WTC में हार के बाद दिग्गज क्रिकेटर बोले- भारतीय टीम में होने वाले हैं बड़े बदलाव

WTC Final 2023: महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भारत की 209 रन से पराजय के बाद कहा कि भारतीय टीम को भविष्य में बदलाव के लिए तैयार रहना चाहिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 12, 2023, 01:35 PM IST
  • भारत को मिली थी करारी हार
  • दूसरी बार फाइनल हारा भारत
WTC में हार के बाद दिग्गज क्रिकेटर बोले- भारतीय टीम में होने वाले हैं बड़े बदलाव

नई दिल्ली: WTC Final 2023: महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भारत की 209 रन से पराजय के बाद कहा कि भारतीय टीम को भविष्य में बदलाव के लिए तैयार रहना चाहिए.

दो साल बाद बहुत सारे वरिष्ठ खिलाड़ी नहीं होंगेः गावस्कर
सुनील गावस्कर ने विश्वास जताया कि भारतीय टीम में महत्वपूर्ण बदलाव देखे जाने की संभावना है. उन्हें उम्मीद नहीं है कि दो साल बाद मौजूदा कई वरिष्ठ खिलाड़ी भारतीय टीम में रहेंगे. गावस्कर ने कहा, मुझे लगता है कि दो साल बाद मुझे पूरा यकीन है कि बहुत सारे वरिष्ठ खिलाड़ी नहीं होंगे. मुझे बहुत आश्चर्य होगा. यदि वे हैं, तो यह शानदार है.

गावस्कर ने कहा, लेकिन, मुझे लगता है कि कहीं न कहीं आपको बदलाव के लिए तैयार रहना होगा, चाहे वह 20 ओवर का खेल हो, 50 ओवर का या फिर टेस्ट क्रिकेट. लेकिन यह होना ही है.

209 रन से मिली करारी हार
बता दें कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया से करारी हार मिली. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रन से हराया. हार के बाद भारतीय टीम की काफी आलोचना हो रही है. सोशल मीडिया पर भी भारतीय टीम पर सवाल उठाए जा रहे हैं. 

पिछले फाइनल में न्यूजीलैंड से मिली थी हार
दरअसल ट्रैविस हेड और स्टीव स्मिथ के शानदार पहली पारी के शतकों ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट पर शुरू में ही मजबूत नियंत्रण दे दिया था. हालांकि भारत मैच को पांचवें दिन ले जाने में कामयाब रहा. लेकिन दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया. इस हार के साथ भारत अब दोनों डब्ल्यूटीसी फाइनल में हार चुका है. पिछले डब्ल्यूटीसी फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था.

यह भी पढ़िएः WTC Final में हार के बाद इन खिलाड़ियों का करियर खत्म! कभी नहीं मिलेगा टेस्ट में मौका

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़