WPL: मुंबई इंडियंस में हरमनप्रीत कौर को शामिल करने पर नीता अंबानी ने दिया बड़ा बयान, रोहित शर्मा को लेकर कही ये बात

महिला प्रीमियर लीग की नीलामी को मुंबई इंडियंस की मालिक नीता एम अंबानी ने महिला क्रिकेट के लिए एक बहुत ही खास दिन बताया है. उन्होंने कहा, नीलामी हमेशा अच्छी होती है लेकिन आज का दिन वास्तव में विशेष था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 14, 2023, 10:29 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा शेड्यूल
  • रोहित से तुलना कर ये बोलीं नीता
WPL: मुंबई इंडियंस में हरमनप्रीत कौर को शामिल करने पर नीता अंबानी ने दिया बड़ा बयान, रोहित शर्मा को लेकर कही ये बात

मुंबईः महिला प्रीमियर लीग की नीलामी को मुंबई इंडियंस की मालिक नीता एम अंबानी ने महिला क्रिकेट के लिए एक बहुत ही खास दिन बताया है. उन्होंने कहा, नीलामी हमेशा अच्छी होती है लेकिन आज का दिन वास्तव में विशेष था. यह पहली नीलामी (डब्ल्यूपीएल के लिए) थी, इसलिए आज वास्तव में एक ऐतिहासिक दिन था. आज सभी नामों और आंकड़ों से अधिक, यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि हर महिला क्रिकेटरों की प्रतिभा का उत्साह बढ़ा रहा है और इसका जश्न मना रहा है.

नीलामी में ये लोग रहे शामिल
नीलामी में नीता अंबानी के साथ आकाश अंबानी, महेला जयवर्धने, महिला टीम के लिए नई कोचिंग टीम चार्लोट एडवर्डस (मुख्य कोच), झूलन गोस्वामी (टीम मेंटर और बॉलिंग कोच) और देविका पलशिकार (बल्लेबाजी कोच) मौजूद रहे.खेल के प्रति उनके जुनून और अधिक महिलाओं और लड़कियों को खेल खेलने के लिए प्रोत्साहित करने की प्रतिबद्धता को देखते हुए नीता अंबानी खिलाड़ी के चयन और भारत के कप्तान को बहुत पहले हासिल करने से खुश थीं.

रोहित शर्मा से की तुलना
उन्होंने कहा, एक टीम के रूप में, जिस तरह से नीलामी हुई उससे हम बहुत खुश हैं. हम मुंबई इंडियंस में भारतीय कप्तान को पाकर बहुत खुश हैं, जहां हमारे पास पहले से ही पुरुषों का कप्तान है. हम (साइवर-ब्रंट), पूजा वस्त्रेकर और सभी प्रतिभाशाली महिलाएं जो एमआई परिवार में शामिल हो रही हैं. उनको देखने के लिए भी बहुत उत्साहित हैं.

आईपीएल के आगामी सीजन में रोहित शर्मा के फ्रेंचाइजी की कमान संभालने की दसवीं वर्षगांठ भी होगी और नीता अंबानी एमआई परिवार के लिए दोनों भारतीय कप्तानों के आने की संभावना को लेकर बेहद उत्साहित हैं. उन्होंने कहा, मैंने रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस में एक खिलाड़ी से कप्तान बनते देखा है और इस साल, हम मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में रोहित के 10 साल पूरे होते देख रहे हैं. अब हम हरमन (हरमनप्रीत कौर) का एमआई परिवार में स्वागत कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः WPL का शेड्यूल हुआ जारी, इन दो टीमों के बीच खेला जाएगा पहला मैच

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति का हिस्सा बनने वाली पहली भारतीय महिला नीता अंबानी ने कहा कि डब्ल्यूपीएल भारत में महिलाओं के लिए खेल परिदृश्य के लिए एक बड़ा कदम साबित होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़