WPL 2024: कौन हैं बेथ मूनी, जो बनीं गुजरात जाइंट्स की कप्तान

WPL 2024: साल 2024 में महिला प्रीमियर लीग का दूसरा एडिशन खेला जाएगा. इसकी शुरुआत 23 फरवरी से हो रही है. WPL को देखते हुए टूर्नामेंट की सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं. इसी फेहरिस्त में गुजरात जाइंट्स की में बड़ा बदलाव हुआ है. गुजरात जाइंट्स ने WPL 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को टीम का कप्तान नियुक्त किया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 14, 2024, 12:59 PM IST
  • गुजरात जाइंट्स ने बेथ मूनी को बनाया कप्तान
  • 17 मार्च को खेला जाएगा WPL 2024 का फाइनल
WPL 2024: कौन हैं बेथ मूनी, जो बनीं गुजरात जाइंट्स की कप्तान

नई दिल्लीः WPL 2024: साल 2024 में महिला प्रीमियर लीग का दूसरा एडिशन खेला जाएगा. इसकी शुरुआत 23 फरवरी से हो रही है. WPL को देखते हुए टूर्नामेंट की सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं. इसी फेहरिस्त में गुजरात जाइंट्स की में बड़ा बदलाव हुआ है. गुजरात जाइंट्स ने WPL 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को टीम का कप्तान नियुक्त किया है. इस बात की घोषणा फ्रेंचाइजी की ओर से बुधवार 14 फरवरी को की गई है. 

गुजरात जाइंट्स ने बेथ मूनी को बनाया कप्तान
महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन में यानी WPL 2023 में भी बेथ मूनी को गुजरात जाइंट्स ने अपना कप्तान नियुक्त किया था. लेकिन WPL 2023 के पहले ही मैच में बेथ मूनी चोटिल हो गई थीं और टूर्नामेंट के बाकी के मैचों में नहीं खेल पाई थीं. उनकी अनुपस्थिति में भारतीय ऑलराउंडर स्नेह राणा को टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. 

स्नेह राणा को बनाया गया उपकप्तान
हालांकि, स्नेह राणा के नेतृत्व में टीम का प्रदर्शन निचले दर्जे का रहा था और गुजरात जाइंट्स पांच टीमों की प्रतियोगिता में अंतिम स्थान पर रहा था. WPL 2024 में भी स्नेह राणा को गुजरात जाइंट्स का उपकप्तान नियुक्त किया गया है. बेथ मूनी को कप्तान बनाने के बाद फ्रेंचाइजी ने अपने बयान में कहा, ‘वे (मूनी और स्नेह) मुख्य कोच माइकल क्लिंगर, मार्गदर्शक और सलाहकार मिताली राज तथा सहायक कोच नूशिन अल खादीर के साथ नेतृत्व समूह का हिस्सा होंगी.’ 

17 मार्च को खेला जाएगा WPL 2024 का फाइनल
बता दें कि महिला प्रीमियर लीग 2024 की शुरुआत 23 फरवरी से हो रही है. वहीं, टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 17 मार्च को नई दिल्ली में खेला जाएगा. WPL 2024 में कुल 22 मैच खेले जाएंगे. टूर्नामेंट के सभी मुकाबले दो शहर दिल्ली और बेंगलुरु में खेले जाएंगे. WPL 2024 में गुजरात जाइंट्स अपने अभियान की शुरुआत 25 फरवरी को बेंगलुरु में मुंबई इंडियंस के खिलाफ करेगा. 

ये भी पढ़ेंः IND vs ENG: भारत के लिए खुशखबरी, तीसरे टेस्ट में हो सकती है रवींद्र जडेजा की वापसी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़